हार्दिक पांड्‍या के पास इंग्लैंड के खिलाफ इतिहास रचने का मौका

भारत के युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्‍या के पास इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इतिहास रचने का मौका रहगेा। भारतीय सिलेक्टर्स ने बुधवार को बड़ौदा के इस ऑलराउंडर को इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल कर सबको चौंकाया था। पांड्‍या को यदि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलता हैं तो वे क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एक ही वर्ष में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

hardik-pandya-650_022516073409

23 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय टी20 और अंतरराष्ट्रीय वन-डे पदार्पण किया था। उन्होंने 25 जनवरी 2016 को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 डेब्यू किया था। वे अब तक 16 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 24 की औसत से 15 विकेट ले चुके हैं। उन्हें बल्लेबाजी के मौके कम मिले, लेकिन वे 78 रनों का योगदान दे चुके हैं। हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न वन-डे सीरीज में अंतरराष्ट्रीय वन-डे डेब्यू किया था। वे अब तक 4 वन-डे मैचों में 4 विकेट ले चुके हैं।

अब हार्दिक के टेस्ट मैचों में पदार्पण करने की संभावना प्रबल हो गई है। चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि यदि भारत तीन स्पिनरों के साथ खेला तो हार्दिक को दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि उन्होंने अपनी गति में सुधार किया है। इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी भी पहले से बेहतर हुई है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button