हाथ की इस अंगुली में चांदी की अंगूठी पहनने से रातों रात बदल जाएगी आपकी किस्मत

ज्‍योतिषशास्‍त्र हर समस्या का समाधान बताया गया है, कई लोगों को अपने हाथों में अलग-अलग प्रकार की अंगूठी पहनते देखा होगा. ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार अलग-अलग धातुओं की अंगूठी पहनने से महत्‍वपूर्ण लाभ मिलते हैं. लेकिन अगर आप इस अंगूठी को सही अंगुली में नहीं पहनेंगे तो आपको इसका पूरा लाभ नहीं मिलेगा.

आज हम आपको बताएंगे कि शास्त्रों के अनुसार कौन सी अंगुली में अंगूठी पहनना शुभ माना जाता है. अगर अपने हाथों में चांदी की अंगूठी धारण करें तो इस प्रकार करें. शास्त्रों के मुताबिक़ चांदी की अंगूठी धारण करने के लिए सबसे शुभ दिन सोमवार और शुक्रवार को माना गया है. रविवार या गुरुवार के दिन चांदी की अंगूठी खरीदकर घर लाए फिर एक कटोरी में दूध भर दे और उस दूध में अंगूठी को डाल दें.

रातभर दूध में अंगूठी रखी रहने दें अगली सुबह उसे निकालकर साफ़ पानी से धोलें. अंगूठी को पानी से साफ़ करने के बाद उसे घर में मंदिर में भगवान के पास रख दें. इसके बाद चंदन, चावल, हार-फूल और अन्‍य पूजन सामग्री चढ़ाएं और धूप-दीप जलाकर आरती करें. इस खास पूजा के बाद आप इस अंगूठी को दाहिने हाथ की सबसे छोटी अंगुली में या अंगूठे में पहनें.

अगर आप गुस्से के आदि है और आप अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं कर पाते हो तो आपको इस अंगूठी को जरूर पहनना चाहिए. अगर आपको अंगूठी पहनना पसंद नहीं है तो आप गले में चांदी की चेन भी पहन सकते हैं. इसके अलावा आप दाहिने हाथ में चांदी का ब्रेसलेट भी पहन सकते हैं.

Back to top button