हांडा ने शैलजा को मारने से पहले गूगल पर सर्च किया था ये सब…

- in अपराध

दिल्ली में आर्मी ऑफिसर मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या के केस की जांच कर रही पुलिस टीम हर दिन नए खुलासे कर रही है. शैलजा की हत्या का जुर्म कुबूल कर चुके मेजर अमित द्विवेदी के साथी अफसर मेजर निखिल हांडा को कस्टडी में लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है. इस दौरान पुलिस के हाथ रोज कुछ न कुछ सबूत लग रहे हैं. अब पुलिस टीम ने खुलासा किया है कि मेजर निखिल हांडा ने कत्ल करने से पहले सबूत किस तरह मिटाना है, इसकी पूरी तैयारी की थी.

मेजर हांडा ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसने गूगल पर सर्च कर पहले कत्ल के बाद सबूत मिटाने का पूरा तरीका सीख लिया था. पुलिस इस बात के सबूत जुटाने की कोशिश में लगी हुई है कि मेजर हांडा ने अचानक गुस्से में आकर नहीं, बल्कि पूरी साजिश रचकर और पूरी तैयारी के बाद शैलजा की हत्या की थी.

अहमदाबाद: किडनैप कर रेप के दौरान महिला का बनाया अश्लील वीडियो

पुलिस का कहना है कि मेजर निखिल हांडा ने न सिर्फ साजिश के तहत कत्ल किया, बल्कि पेशेवर अपराधी की तरह इसे दुर्घटना साबित करने की कोशिश भी की. इतना ही नहीं उसने कत्ल के सारे सबूत मिटाने की कोशिश भी की.

पुलिस के मुताबिक, मेजर निखिल हांडा ने कत्ल करने की साजिश काफी पहले ही रच ली थी. उसने गूगल पर इस बात का भरपूर अध्ययन किया था कि कत्ल के बाद सबूत कैसे मिटाए जा सकते हैं और कैसे कत्ल को दुर्घटना की शक्ल दी जा सकती है.

पुलिस ने मेजर निखिल हांडा के लैपटॉप से गूगल सर्च की पूरी डिटेल्स जुटा ली हैं. पुलिस के मुताबिक कोर्ट में यह एक अहम साक्ष्य साबित होगा, क्योंकि मेजर निखिल ने पहले इसे दुर्घटना का ही रंग देना चाहा. बाद में जब उसे लगा कि वो पकड़ा जाएगा तो उसने सबूत कुछ उसी तरीके से मिटाने चाहे जैसे कि उसने गूगल में पढ़ा था.

पूछताछ में शैलजा की हत्या करने वाले आरोपी मेजर निखिल हांडा ने हत्या की जगह चुनने को लेकर अहम राज बताया. पुलिस ने बताया कि निखिल हांडा दिल्ली की रहने वाली अपनी एक अन्य गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए अक्सर दिल्ली के छावनी इलाके में ले जाता था.

पुलिस का कहना है कि चूंकि निखिल हांडा दिल्ली के छावनी इलाके को अच्छी तरह जानता था, इसीलिए उसने छावनी के अंदर ही शैलजा की हत्या की. हत्यारोपी निखिल हांडा को लगा था कि छावनी इलाके में हत्या कर वह आसानी से फरार हो सकता है, इसीलिए उसने शैलजा की वहां हत्या की. बता दें कि 23 जून को दोपहर करीब 1:30 बजे आर्मी ऑफिसर मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा का शव दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास बरार चौक पर मिला था.

इस बीच पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान गुरुवार को शैलजा की हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया. ये वही दूसरा चाकू है, जो आरोपी मेजर निखिल हांडा ने हत्या के वक़्त इस्तेमाल किया था.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी