हनीमून को बेहद रोमांटिक और यादगार बना देंगी नॉर्थ ईस्ट की ये खूबसूरत जगहें

हर शादीशुदा जोड़ा चाहता है कि उसकी जिंदगी का पहला रोमांटिक सफर मतलब उसका हनीमून बेहद खूबसूरत और यादगार हो।अपने हनीमून के लिए अक्सर नवविवाहित जोड़े गोवा, शिमला और मसूरी जैसी जगह का चुनाव करते हैं। लेकिन इन सबसे अलग अगर आप अपने लिए कुछ खास प्लान कर रहे हैं तो भीड़भाड़ से दूर प्रकृति की गोद में नॉर्थ ईस्ट की ये पांच जगह आपके लिए एकदम परफेक्ट विकल्प हैं।हनीमून को बेहद रोमांटिक और यादगार बना देंगी नॉर्थ ईस्ट की ये खूबसूरत जगहें

शांत और घने जंगलों को एक्सप्लोर करते हुए स्पा थेरेपी से खुद को रिलैक्स करें। कैंडल लाइट डिनर में यहां के स्थानीय टेस्टी व्यंजन आपको ताउम्र याद रहेंगे। आइए जानते हैं पूर्वोत्तर के ऐसे ही कुछ खूबसूरत डेस्टिनेशन्स के बारे में जो आपके हनीमून के लिए परफेक्ट।
गंगटोक

सिक्किम का गंगटोक
सिक्किम की राजधानी गंगटोक में वैसे तो एक से बढ़कर एक टूरिस्ट स्पॉट्स हैं, लेकिन यहां की सबसे चर्चित है सुसुलाखंग रॉयल चैपल और सारनाथ पर आधारित हिरण पार्क। इसके अलावा यहां के सचिवालय और ऑर्चिड सेंचुरी भी आपको काफी पसंद आएगी। इस ऑर्चिड में वनस्पतियों की करीब 600 प्रजातियां मौजूद हैं। हनीमून की शॉपिंग के लिए यहां कॉटेज इंडस्ट्रीज, सिक्किम के नए और पुराने बाजार का भी रूख किया जा सकता है। ये काफी किफायती बाजार है।

हवाई टिकट – 7-8 हजार रुपए (आना-जाना)

होटल – 2,500 से 5,000 रुपए (एक दिन का किराया)

शिलॉन्ग, मेघालय
शिलांग का अर्थ ही है ‘बादलों का घर’।इतना ही नहीं मेघालय के शिलॉन्ग को ईस्ट का स्कॉटलैंड कहा जाता है।शिलांग घूमने आए लोग यहां की कुजीन, नाइटलाइफ और कर्णप्रिय संगीत का मजा ले सकते हैं। नवविवाहित जोड़े यहां की वार्ड झील में बोटिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं। नॉर्थ ईस्ट अपने कल्चर और झरनों के लिए टूरिस्ट के बीच सबसे ज्यादा फेमस है।

पैकेज कॉस्ट – 22,000 रुपए (प्रति व्यक्ति)
पैकेज – 2 रात 3 दिन
हवाई टिकट – 10 से 13 हजार रुपए (आना-जाना)
होटल – 2,500 से 5,000 रुपए (एक दिन का किराया)

डिफू
यह असम के करबी आंगलोंग जिले की हसीन जगह है। यह शहर प्रकृति से प्यार करने वाले लोगों को बहुत पसंद आता है। यहां से 5 Km दूर बोटेनिकल गार्डन में पेड़-पौधों की कई प्रजातियां देखने को मिलेंगी।

हाफलोंग झील
यह झील असम के हाफलोंग में है। यह असम के सुहाने पहाड़ी नजारों में से एक है। इस जगह पर आपको एक से बढ़कर एक नेचर सीनरी देखने को मिलेंगी। यहां आप बोटिंग का भी मजा ले सकते हैं।

चेरापूंजी
मेघालय का चेरापूंजी अपनी बारिश के लिए दुनिया में सबसे ज्यादा पहचाना जाता है। इसके नजदीक ही नोहकालीकाई झरना है, जिसे टूरिस्ट जरूर देखने जाते हैं। यहां कई गुफा भी हैं, जिनमें से कुछ कई किलोमीटर लम्बी हैं। चेरापूंजी के सबसे पास गुवाहाटी एयरपोर्ट है जो 181 किलोमीटर की दूरी पर है।

पैकेज -3 दिन और 2 रात
खर्च – 22,000 रुपए

Back to top button