हनीमून के लिए बेस्ट है श्रीनगर में यह 3 जगह

जैसा की सब जानते है कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर है, वही भारतवासी श्रीनगर को धरती का स्‍वर्ग कहते है. श्रीनगर सुन्दर पर्यटक स्थानों में से एक है. यहां की वादिया बहुत ही सुन्दर है. यहां के पहाड़ो की खूबसूरती बयां नहीं की जा सकती है. यह एक रोमांटिक प्लेस है. अगर आप हनीमून का प्लान कर रहे है तो यहां जरूर जाएं. यहां की कुछ जगह बहुत ही खूबसूरत है अगर आप यहां जा रहे है तो नीचे दिए गए जगह को देखना ना भूले. आइये हम आपको श्रीनगर की खास जगह के बारे में बताते है.हनीमून के लिए बेस्ट है श्रीनगर में यह 3 जगह

डल झील

डल झील हाउसबोट और शिकारे के लिए बहुत फेमस है. क्या आप जानते है यह झील लगभग 26 वर्ग किलोमीटर तक फैला है. यहां आप पानी सर्फिंग, हाउसबोट और शिकारा सवारी, कायाकिंग का आनंद ले सकते है.

इंदिरा गांधी ट्यूलिप गार्डन 

यह गार्डन वार्षिक ट्यूलिप महोत्सव के लिए बहुत फेमस है. यह गार्डन जाबारवन पर्वत की तलहटी में स्थित है. यहां शालीमार गार्डन, अचाबल बाग गार्डन और निशात गार्डन पुरे विश्व भर में प्रसिद्ध हैं. 

निशात बाग 

यह बाग डल झील के किनारे पर बना है और यह सबसे बड़ा मुगल गार्डन है. यह गार्डन बहुत ही सुन्दर है जिस कारण यह आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 

शंकराचार्य मंदिर और हजरतबल मस्जिद भी बहुत फेमस है जहा शंकराचार्य मंदिर एक ऊंची पहाड़ी पर और मस्जिद डल झील के किनारे पर स्थित है.  

Back to top button