स्वाद बढ़ाने वाला नमक दूर करता है कई प्रकार के दोष, जानिए, कैसे करें उपयोग…

- in धर्म

खाने में नमक कम हो, तो वह बे-स्वाद लगता है। थोड़ा सा नमक आपके खाने को लजीज बना देता है। जब से नमक की खोज हुई है, तभी से यह माना जाता रहा है कि इसमें नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने की अद्भुत शक्ति होती है। वास्तु विज्ञान के अनुसार, नमक घर में सकारात्मक उर्जा का संचार करता है और सुख समृद्धि भी बढ़ाता है। जानें कैसे और कहां करना है नमक का इस्तेमाल…

यदि किसी को नजर लग गई है, तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें। कहते हैं इससे नजर उतर जाती है।

हफ्ते में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को नहलाएं, तो बच्चों ने नजर नहीं लगेगी और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी कम होंगी।

वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय में रखने से वास्तुदोष दूर होता है। दरअसल, नमक और शीशा दोनों ही राहु की वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करती हैं।

राहु, केतु की दशा चल रही हो या जब मन में बुरे-बुरे विचार या डर पैदा हो रहे हों, तो शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रख दें। सकारात्मक उर्जा का संचार होगा।

वास्तु विज्ञान के अनुसार, रॉक साल्ट लैंप का इस्तेमाल करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। यह परिजनों के बीच आपसी ताल-मेल, सुख-समृद्धि बढ़ाता है और स्वास्थ्य संबंधी मामलों में भी यह कारगर पाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे