स्वतंत्रता दिवस पर भारत ने नेपाल को 30 एम्बुलेंस भेंट की

भारत ने अपने 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नेपाली अस्पतालों, परमार्थ संगठनों और शैक्षणिक संस्थानों को 30 एम्बुलेंस और छह बस उपहार में दीं. इस अवसर पर भारतीय सशस्त्र बलों के शहीद सैनिकों की विधवाओं और बच्चों को भी सम्मानित किया और 5.35 लाख नेपाली रुपये के चेक वितरित किये.

नेपाल में भारतीय राजदूत मंजीव सिंह पुरी ने आज काठमांडो में भारतीय दूतावास के परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में संबंधित संगठनों के प्रतिनिधियों को वाहनों की चाबी सौंपी. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर काठमांडो में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पुरी ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भारत के राष्ट्रपति का संदेश पढ़ कर सुनाया जिसमें पिछले दशकों में विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियों को जिक्र किया गया है. इस अवसर पर पुरी ने भारतीय सशस्त्र बलों के शहीद सैनिकों की विधवाओं और बच्चों को भी सम्मानित किया और 5.35 लाख नेपाली रूपये के चेक वितरित किये.

68 स्कूलों और पुस्तकालयों को किताबें भी वितरित की

भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा कि पूरे नेपाल में 68 स्कूलों और पुस्तकालयों को किताबें भी वितरित की गयी. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राजनयिक समुदाय के सदस्य, नेपाल में भारतीय समुदाय, भारत के दोस्त, मीडियाकर्मी और छात्रों सहित सैकड़ों लोगों ने शिरकत की. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी