स्किन फ्रेंडली मेकअप हर स्किन टोन के लिए परफेक्‍ट

- in जीवनशैली

इन दिनों स्किन फ्रेंडली मेकअप काफी चलन में है। हाइपोएलर्जिक लूज पाउडर पर बेस्ड यह मेकअप स्किन को नैचरल लुक देता है। यही वजह है कि इस मेकअप को प्योर, नैचरल और सेफ माना जाता है। यह बेहद लाइट होता है, इसलिए हर स्किन टोन के साथ आसानी से मिक्स हो जाता है। फेस पर इसकी फिनिशिंग बहुत स्मूद आती है। इस मेकअप में ज्यादातर पाउडर फार्म में कॉस्मेटिक्स का यूज किया जाता है…स्किन फ्रेंडली मेकअप हर स्किन टोन के लिए परफेक्‍ट

मिनरल्स से भरपूर
इसमें जिंक और टाइटेनियम जैसे मिनरल्स को मेकअप में मिलाकर मिनरल मेकअप प्रॉडक्ट्स तैयार किए जाते हैं। इनमें मौजूद नैचरल सनस्क्रीन की वजह से यह लंबे समय तक नैचरल और पर्फेक्ट लुक देता है। इससे स्किन को किसी तरह का नुकसान नहीं होता। यही वजह है ये नॉर्मल मेकअप से महंगा भी है। लेकिन स्किन फ्रेंडली होने के चलते लोग यूज करना पसंद करते हैं।

स्किन एलर्जी नहीं
समर में पसीने से आमतौर पर मुंहासे, ड्राइनेस और एलर्जी जैसी प्रॉब्लम्स हो जाती हैं। मिनरल मेकअप इन चीजों से स्किन की केयर करता है। मौसम को ध्यान में रखते हुए इस मेकअप में केवल वाटर बेस्ड प्रॉडक्ट्स को यूज किया जाता है जैसे, मैग्‍नीशियम, पर्ल और मिनरल्स। ये चीजें स्किन को एलर्जी से बचाए रखती हैं।

ग्लोइंग लुक
इस मौसम में ग्लोइंग और सूदिंग लुक पाने के लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन है। यह मेकअप स्किन को न्यूट्रिशंस देता है और पसीने को सोख लेता है। मिनरल फेशियल में यूज किया जाने वाला फेस जेल सिल्वर खूबियों से भरपूर होता है, जो स्किन में ग्लो लाता है। इस मेकअप में न तो कोई खुशबू होती है और न ही डाई। दिखने में भी यह कूल लगता है।

यूवी रेज से बचाव
यह मेकअप यूवी रेज को स्किन तक पहुंचने से रोकता है। दरअसल, इसमें मौजूद जिंक ऑक्साइड, यूवी किरणों के रेडिएशन से स्किन की केयर करता है। इसकी यूवी रेज से बचाने वाली क्रीम में किसी तरह का केमिकल या डाई नहीं होता। इस क्रीम में मौजूद टाइटेनियम डाईऑक्साइड और जिंक ऑक्साइड सूरज की उन किरणों को रिफ्लेक्ट करते हैं, जो स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं।

ड्राईनेस नहीं
इस मेकअप में प्रोटीन की खूबियां होती हैं जिसकी वजह से स्किन ड्राई नहीं होती। यही नहीं, स्किन को कटने-फटने से बचाने में भी यह मदद करता है। साथ ही स्किन को कूल कर हीलिंग प्रोसेस तेज करता है। यह मेकअप लंबे समय तक टिकता है और इससे स्किन पर लेयर बनने का भी डर नहीं होता। यही नहीं, इसके सॉफ्ट मैट फिनिश से फीचर्स को अच्छी तरह हाइलाइट किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रिपोर्ट के मुताबिक, कैंसर की सबसे बड़ी वजह है ये एक चीज

कैंसर के खतरे के मामले में मोटापा अब