सौरव गांगुली बयान, बोले- अगर रद्द हुआ IPL 2020 तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को हो सकता ये बड़ा नुकसान

कोरोना वायरस के असर के कारण अभी सभी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द किया जा रहा है. आईपीएल भी उन टूर्नामेंट में से एक हैं जिसे इस वायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है. माना जा रहा है कि आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल सितबंर और अक्टूबर के बीच हो सकता है, कई मीडिया रिपोर्ट में इसका दावा भी किया गया है. लेकिन उसी दौरान विश्व कप का भी आयोजन प्रस्तावित है, ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि आईपीएल 2020 को इस साल के लिए रद्द किया जा सकता है.

अगर ऐसा हुआ तो बीसीसीआई को इसका काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हुआ तो बोर्ड को करोडो़ का नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के असर को देखते हुए बीसीसीआई ने पहले इस 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था. वहीं इसके बाद देश में जब पहले चरण का लॉक डाउन का ऐलान किया गया तो हालात और खराब हो गए. ऐसे में बीसीसीआई के पास कोई और चारा नहीं बचा था.

सौरव गांगुली ने इस बारे में मिड-डे अखबार से बात करते हुए कहा कि अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो बोर्ड को करीब चार हजार करोड़ का नुकसान होगा और ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों की सैलरी भी कट सकती है. उन्होंने कहा,”हमें अपनी वित्ती स्थिति का आकलन करना होगा कि हमारे पास कितना पैसा है और उसके बाद हम इस बारे में कोई निर्णय लेंगे. यदि आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो हमें तकरीबन 4 हजार करोड़ का नुकसान होगा जो कि बहुत बड़ा है. यदि आईपीएल का आयोजन होता है तो किसी तरह की कटौती की नौबत नहीं आएगी और हम स्थिति को संभाल पाएंगे.”

बता दें, जहां सभी बोर्ड एक एक करके अपने खिलाड़ियों और स्टाफ की सैलरी काट रहे हैं ऐसे समय में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की सैलरी ना काटने का फैसला लिया है. बोर्ड ने बीते दिनों ही खिलाड़ियों की सैलरी उनके खाते में दे दी है. बोर्ड के साथ हुए सालाना कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार ए, बी और सी ग्रेड के खिलाड़ियों को क्रमश: 5, 3 और 1 करोड़ रुपये बतौर सैलरी भुगतान किया जाता है. अगर स्थिति जल्द ही सही नहीं हुई तो इन खिलाड़ियों की सैलरी में भारी कटौती हो सकती है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button