सौरव गांगुली की तबियत को लेकर डॉक्टरों ने कही ये…बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.एंजियोप्लास्टी होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली है. उन्हें एक सप्ताह पूरी तरह से आराम करने की हिदायत दी गई है.  डॉक्टरों के मुताबिक सौरव गांगुली की तबीयत अब ठीक है.

हाल ही में सौरव गांगुली को हार्ट अटैक की शिकायत हुई थी. गांगुली की इस साल के शुरुआत में दो बार एंजियोप्लास्टी हो चुकी है. उनकी धमनी में अवरोध दूर करने के लिए एंजियोप्लास्टी की गई थी. पहली बार एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली काफी स्वस्थ्य नजर आए थे और उन्होंने आईपीएल की तैयारियों का  जायजा भी लिया था.  लेकिन दोबारा तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था.

सौरव गांगुली को इस महीने की शुरुआत में 2 जनवरी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. यह एंजियोप्लास्टी कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में की गई थी.  27 जनवरी को सौरव गांगुली की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह यहां क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती किए गए थे.

बता दें कि दूसरी एंजियोप्लास्टी में BCCI चीफ के दिल में दो स्टेंट लगाए गए हैं. करीब एक घंटे की इस प्रक्रिया के बाद उन्हें बेड पर शिफ्ट किया गया था. सौरव गांगुली की तबीयत की जानकारी लेने ममता बनर्जी भी अपोलो अस्पताल पहुंची थीं. इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने ट्वीट कर सौरव गांगुली की तबीयत के बारे में जानकारी दी थी और उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी.

Back to top button