सोनिया गांधी ने दिया इस्तीफा !

जुबिली स्पेशल डेस्क
देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल खबर है कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ दिया है। हालांकि इसको लेकर अभी कहा जा रहा है कि इसकी आधिकारिक घोषणा कल की जा सकती है। बता दें कि कल ही कांग्रेस की बैठक भी होनी है।
कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के जिम्मेदार लोगों को दे दिया है। उधर सोनिया के पद छोडऩे की खबर आने के बाद उनको मनाने का सिलसिला शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार सोनिया को मनाने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल दस जनपथ पहुंच गए हैं।

सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक होने वाली है जिसे लेकर सूत्रों के हवाले से महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है…
सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष ढूंढने को कहा है…
बता दें कि पिछले कई दिनों से इस बात को लेकर चर्चा देखने को मिल रही थी कि कांग्रेस में पूर्णकालिक अधयक्ष पद की मांग चल रही है। कहां जा रहा है कि कांग्रेस में संगठन में बदलाव किया जा सकता है। हालांकि कांग्रेस के अंदर इस मुद्दे को लेकर दो धड़ों में बंटी दिख रही है।
ये भी पढ़े: नेताओं के पत्र के बाद क्या चलेगी कांग्रेस में बदलाव की लहर
ये भी पढ़े: हाई कोर्ट को क्यों कहना पड़ा ‘बलि का बकरा’ बनाया गया
इस बीच खबर यह भी आ रही है कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में बड़ा बदलाव चाहते हैं। इतना ही नहीं इन नेताओं ने कल सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।
20 नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी
कांग्रेस के 20 ज्यादा शीर्ष नेताओं ने पार्टी आंतरिक संकट का जिक्र करते हुए नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखकर चर्चा करने की मांग की है। इसके आलावा पत्र में कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर सवाल उठाया गया है। पत्र लिखने वाले नेताओं ने इस बारे में बात करने के लिए सोनिया गांधी से वक्त भी मांगा है।
ये भी पढ़े: ISIS आतंकी अबू यूसुफ के घर से मिले बम और विस्फोटक, गांव सील
ये भी पढ़े: पत्नी से तंग आकर पति बना…, फिर ये किया
पत्र लिखने वालों में आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, विवेक तनखा, पृथ्वीराज च्वहाण, वीरप्पा मोइली, शशि थरूर, भूपेंद्र हुड्डा, राज बब्बर, मनीष तिवारी, मुकुल वासनिक समेत कई पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक कुछ लोग चाहते हैं कि पार्टी नेतृत्व सहित संगठन में बड़े पैमाने जबकि अभी कुछ लोगों में गांधी परिवार में विश्वास कायम है और एक धड़ा पार्टी नेतृत्व सहित संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग कर रहा है गांधी परिवार को चुनौती देने को गलत बता रहा है।
पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यह समय इस तरह के मुद्दों को उठाने का नहीं है…
अभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष की जरूरत है जिसने देश के संवैधानिक और लोकतांत्रिक सिद्धांतों को ध्वस्त कर दिया है…
अब देखना होगा कि सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन हो सकता है। इसके साथ यह भी देखना होगा कि क्या इस बार गांधी परिवार के आलावा किसी और अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button