सैमसंग गैलेक्सी S10 खरीदने वाले हो रहे परेशान, सामने आई सबसे बड़ी गड़बड़ी

सैमसंग के लेटैस्ट गैलेक्सी S10 स्मार्टफोन को लेकर एक बुरे खबर सुनने को मिली है. इस खबर को पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे. बता दें कि गैलेक्सी S10 में फेस रिकॉग्निशन फंक्शन सही तरीके से काम नहीं कर पा रहा है और इस समस्या से यूजर्स परेशान हुए जा रहे हैं. इससे अब कोई भी आपकी तस्वीर को फोन के सामने रख कर इसे अनलॉक कर सकता है. शिकायत में यूज़र्स का कहना है कि फेशियल रिकोग्निशन टैक्नोलॉजी में इस खामी का पता लगने के बाद फोन की सुरक्षा को इससे खतरा है, क्योंकि इससे कोई भी आपके स्मार्टफोन को अनलॉक कर सकेगा.
ऐसे उजागर हुई खामी 

Unbox Therapy के माध्यम से यूट्यूब पर मशहूर हुए Lewis Hilsenteger ने कहा कि गैलेक्सी S10 के फ्रंट कैमरे के सामने फोन के मालिक की वीडियो को दिखाकर यह कितनी जल्दी अनलॉक हो जाता है. इसका साफ मतलब है कि फोन असुरक्षित है. दूसरी ओर टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट zdnet की रिपोर्ट के माने तो एक इतालवी नागरिक ने इस समस्या को लेकर दावा किया है कि उन्होंने अपने गैलेक्सी S10 स्मार्टफोन के सामने दूसरे फोन से अपनी फोटो को दिखाया तो इसका लॉक स्वतः खुल गया.
इससे पहले सैमसंग के इस फोन में भी उजागर हुई थी यहीं समस्या
यूज़र्स द्वारा इससे पहले भी सैमसंग के गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन की फेस रिकोग्निशन तकनीक को एक फोटो के जरिए क्रैक कर दिखाया गया था. इस फोन में भी ऐसी समस्या सामने आई थी. वहीं एप्पल के FaceID फीचर को भी iPhone X में क्रैक किया गया था, हालाँकि इस दौरान 150 डॉलर (लगभग 10 हजार रुपए) के मास्क का इस्तेमाल किया गया था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button