सेक्स के दौरान ऐसा करने से महिलाएं होती हैं सबसे ज्यादा उत्तेजित

इंसान की जिंदगी में सेक्स का अहम स्थान है। इसके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। जो कपल्स टाइम ना होने की वजह से एक दूसरे के साथ कम समय बिताते हैं उनके रिश्‍ते में मजबूती नहीं होती। वहीँ जो कपल अपने पार्टनर को भरपूर समय देते हैं उनके जीवन सुखमय होता है।

सेक्स के दौरान एक बात और है जो सामने निकलकर आती है कि आखिर महिलाओं को कैसे उत्तेजित किया जाए। हालिया हुए एक शोध की मानें तो महिलाएं फोरप्ले के दौरान काफी उत्तेजित हो जाती हैं। ऐसी उत्तेजना उन्हें सेक्स के दौरान महसूस नही होती है।

महिलाएं चाहती हैं कि उनके पति या प्रेमी यौन संबंध बनाने से पहले प्यार की बातें करें और संबंध बनाने के दौरान पुरुष बताएं कि वे अपने पार्टनर के साथ कितना प्यार करते हैं। कई महिलाओं ने बताया कि उनका पार्टनर सेक्स करने के बाद बातचीत नहीं करता है और यह बात उन्हें बिल्कुल नापसंद है।

एक से ज्यादा पार्टनर रखने पर महिलाओं का ये अंग हो जाता है बर्बाद…

शोध के मुताबिक़, महिलाओं को यह जानकर काफी अच्छा लगता है कि आप उसके शरीर के बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे उनकी सेक्स के प्रति हीन भावना आने लगती है इसलिए अपने पार्टनर के शरीर की तारीफ करना बहुत जरूरी होता है।

वैसे अगर आप चाहें तो अपने बॉडी पार्ट्स से अपने पार्टनर के बॉडी पार्ट्स की तुलना भी कर सकते हैं जिससे उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ेगा।

Back to top button