सेक्स के दौरान आजमाएं ये 6 तरीके, बर्न होगी आपकी काफी कैलोरी…

कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती। हालांकि इसे लेकर कई लोगों के मन में संशय ही रहा है, लेकिन कुछ हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सेक्स से काफी कैलोरी बर्न होती हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार, सेक्स के दौरान 6 तरीकों से बड़ी मात्रा में कैलोरी बर्न की जा सकती है।आइए जानते हैं:सेक्स के दौरान आजमाएं ये 6 तरीके, बर्न होगी आपकी काफी कैलोरी...

किसिंग से 60-90 कैलोरी
मानो या न मानो लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसिंग से 1 घंटे में 68 कैलोरी बर्न हो जाती हैं। लॉस एंजेलिस के सेक्सोलॉजिस्ट जैया किंज़बैक (Jaiya Kizbach) के अनुसार, अगर किसिंग काफी ज़ोरदार हो तो इससे एक घंटे में 90 कैलोरी तक बर्न हो सकती हैं।

मेकआउट से 230 कैलोरी
एलए वीकली के मुताबिक, अगर मेकिंग आउट सेशन के दौरान कपल्स बेहद हॉट और सेक्सी कपड़े पहनते हैं, तो उससे भी काफी कैलोरी बर्न होती हैं। साइकोथेरपिस्ट और रिलेशनशिप एक्सपर्ट गिल्डा कार्ले के अनुसार, सिज़लिंग कपड़ों में लवमेकिंग से सांसें तेजी से चलने लगती हैं और इससे 230 कैलोरी प्रति आधे घंटे तक बर्न की जा सकती हैं। सेशन के दौरान जितना ज़्यादा पसीना आएगा उतनी ज़्यादा ही कैलोरी बर्न होंगी।

मसाज से 80 कैलोरी
मसाज भला किसे पसंद नहीं होगी? लेकिन अगर यही मसाज आपको आपके पार्टनर से मिले तो बात ही कुछ और है। मनोचिकित्सक कैरोल लीबरमैन के मुताबिक, मसाज के ज़रिए प्रति घंटे 80 कैलोरी बर्न होती हैं। दरअसल अच्छी मसाज से हार्ट रेट बढ़ जाता है जिसकी वजह से बॉडी कैलोरी बर्निंग मोड में आ जाती है।

सेक्स से 80-100 कैलोरी
सेक्स के दौरान आपके द्वारा बर्न की जाने वाली कैलोरी की संख्या व्यापक रूप से एक सेशन से दूसरे सेशन और एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में काफी अलग होतीहै। यूनिवर्सिटी ऑफ मॉन्ट्रियल के शोधकर्ताओं द्वारा की गई एक स्टडी में सामने आया कि एक महिला सेक्स के 25 मिनट के सेशन के दौरान 69 कैलोरी बर्न करती है, जबकि पुरुष 100 कैलोरी बर्न करते हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com