सुशील मोदी ने कहा- पेट्रोलियम उत्पादों को GST में लाने पर नहीं होगा ज्यादा असर

- in कारोबार

पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री और जीएसटी नेटवर्क समिति के प्रमुख सुशील मोदी का कहना है कि पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के तहत लाने पर कीमतों में मामूली प्रभाव पड़ेगा.राज्य स्तरीय बैंकरों की समिति (एसएलबीसी) की 64वीं तिमाही बैठक की समीक्षा के बाद उन्होंने यह बात प्रेस के समक्ष कही.सुशील मोदी ने कहा- पेट्रोलियम उत्पादों को GST में लाने पर नहीं होगा ज्यादा असर

इस मौके पर पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने से जुड़े सवाल के जवाब में सुशील मोदी ने कहा कि जीएसटी व्यवस्था के तहत दुनिया भर में ऐसी व्यवस्था है कि राज्य सबसे ऊंची जीएसटी दर के ऊपर भी कर लगाते हैं। जहां भी जीएसटी लागू हुआ है, वहां यही व्यवस्था अपनाई जाती है.

उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी ने यह भी कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के बारे में जीएसटी परिषद विचार करेगी.साथ ही यह भी कहा कि जीएसटी परिषद में इसको लेकर सहमति है कि जब तक जीएसटी व्यवस्था स्थिर नहीं हो जाती, पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जाएगा. जीएसटी गत वर्ष एक जुलाई से लागू हुई थी. जीएसटी में धीरे -धीरे सुधार किया गया.अब ई  वे बिल को भी लागू कर दिया गया है जो राज्यों के अलावा अन्य राज्यों में किए जाने वाले परिवहन के लिए शुरू किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छोटे व्‍यापारियों की दूर होंगी मुश्किलें, GST काउंसिल ने रिटर्न फॉर्म पर लिया यह फैसला

नई दिल्‍ली: व्‍यापारियों के लिए अच्‍छी खबर है. जीएसटी (GST)