सुशांत केस में चौकाने वाला खुलासा, एक्टर के पड़ोसी ने बताया सच

मुंबई । सीबीआई की टीम शनिवार को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित उस फ्लैट पर पहुंच गई जहां से उनकी लाश मिली था। टीम ने साढ़े 6 घंटे तक वहां रहकर क्राइम सीन रीक्रिएट किया। इस दौरान सुशांत का कुक नीरज सिंह, रूम पार्टनर सिद्धार्थ पिठानी, चाभी वाला रफीक शेख सहित अन्य 5 नौकर मौजूद रहे। सीबीआई को सुशांत के घर के सभी सामान गायब मिले हैं। इससे मुंबई पुलिस की जांच शक के दायरे में आ गई है।

​​सुशांत के घर लगभग 12 ​​फॉरेंसिक एक्सपर्ट और 6 से 8 सीबीआई अफसर मौत के दिन को रीक्रिएट करने के लिए पहुंचे। सुशांत ​के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज को साथ लाया गया। इसके अलावा चाभी वाला रफीक शेख सहित अन्य 5 नौकर मौजूद रहे। ​सुशांत की पड़ोसी ने बताया कि 13 जून की रात सुशांत के कमरे की लाइट 10:30 बजे ही बंद हो गई थी। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी होता नहीं था कि इतनी जल्दी लाइट बंद हो जाए। महिला ने ये भी बताया कि सुशांत के घर के किचन की लाइट सिर्फ जल रही थी। पड़ोसी ने बताया कि 13 जून को सुशांत के घर में पार्टी का आयोजन नहीं किया गया था। इसके बाद सीबीआई ने बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की है।

सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट से गायब सामान के बारे पूछा तो नौकरों ने बताया कि पुलिस के कहने पर फ्लैट मालिक ने सामान हटाया है जबकि इस तरह के मामले में कोर्ट की अनुमति के बिना कोई भी सामान घटनास्थल से हटाया नहीं जाता है। सीबीआई को सुशांत के बेडरूम में सिर्फ बेड ही मिला। इसके बाद सीबीआई ने सुशांत के घर पर क्राइम सीन रेक्रिएट किया। ​फॉरेंसिक एक्सपर्ट अपने एक डमी बॉडी भी लेकर आए थे। क्राइम सीन के फोटोग्राफ के आधार पर सीबीआई ने 14 जून के दिन को हुबहू बनाने की कोशिश की। सीबीआई ने सुशांत के घर का पूरी तरह निरीक्षण किया और बिल्डिंग की छत पर जाकर पानी की टंकी का भी निरीक्षण किया। ​इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो बनाया गया है। सीबीआई और फॉरेंसिक की टीम को सुशांत के कुक नीरज और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने उस दिन क्या और कैसे हुआ और क्या देखा गया, ये बात अफसरों को समझाई।

सीबीआई की टीम जांच के दूसरे दिन शनिवार को सुबह सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करने के लिए कुपर अस्पताल गई थी। यहां सीबीआई ने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से पूछताछ की। सीबीआई टीम के साथ फारेंसिक एक्सपर्ट भी मौजूद थे। सीबीआई की टीम ने शनिवार को कुक नीरज सिंह व सिद्धार्थ पिठानी से सूशांत की मौत वाले दिन अर्थात 14 जून को उसकी मानसिक स्थिति के बारे पूछताछ की है। साथ ही इन दोनों से रिया चक्रवर्ती व सुशांत के संबंधों के बारे में भी जानकारी हासिल की। सीबीआई ने नीरज व सिद्धार्थ से पूछा कि जब रिया 8 जून को घर छोड़ कर गई तो कौन-कौन से सामान लेकर गई थी। इसी प्रकार रिया का सुशांत से किस मुद्दे पर विवाद हुआ था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button