सुबह उठते समय भूलकर भी न देखें ये 4 चीजें…

ये तो आपने हमेशा सुना होगा कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा बीतता है। वहीं जब कोई काम बिगड़ जाएं तो यह कहते भी सुना होगा कि पता नहीं सुबह किसका मुंह देखकर उठे थे। आज हम आपको बताएंगे कि सुबह उठकर किन चीजों को देखना एवॉइड करना चाहिए, क्योंकि सुबह इन चीजों को देखने से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।सुबह उठते समय भूलकर भी न देखें ये 4 चीजें...

बहुत लोगों को आदत होती है कि वे सुबह उठकर सबसे पहले आइने में अपने चेहरे का दीदार करते हैं, पर आपको बता दें ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इसके बजाय सुबह उठकर आप अपने दोनों हाथ की हथेलियों को जोड़कर भगवान का नाम लें। ऐसा करन से आपका पूरा दिन अच्छा बीतेगा।

सुबह उठते के साथ आपको किसी की परछाई भी नहीं दिखनी चाहिए, फिर चाहे वह खुद भी क्यों न हो। सुबह उठकर सबस ेपहले परछाई को देखना भी अशुभ माना जाता है। छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है। छाया देखने से उस मनुष्य में डर, तनाव और कपन्फ्यूजन बढ़ता है। जिससे काम खराब होते हैं। इसलिए ऐसा करने से बचें।
सुबह तेल लगे हुए बर्तन या जूठे बर्तन देखने से भी आपका पूरा दिन खराब हो जाता है इसलिए कोशिश करें कि रात के समय बरतन साफ करके सोए या फिर ऐसी चीजों को दूर रख कर सोए जिससे सुबह उठते के साथ आपकी नजर इन पर न जाएं।

सुबह-सुबह अगर आप किसी कुत्ते को घर के बाहर लड़ाई करते हुए देखते है तो इसे भी अशुभ माना जाता है। इसके अलावा अपने कमरे में किसी जानवर की तस्वीर न लगाएं। सुबह उठते के साथ किसी जानवर की फोटो देखने से भी बचें।कहते हैं इससे दिनभर विवाद और उलझनों में निकलता है।

Back to top button