सुपौल में मंच से बोले राहुल गांधी, बिहार से जो चौकीदार बनकर जाता है वह बहुत ही ईमानदार होता है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को 11.30 बजे सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंचे और फिर वहां से सुपौल के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने गांधी मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। मंच से राहुल गांधी ने जहां बिहार के युवाओं की तारीफ की तो वहीं एनडीए और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला।  

Loading...

उन्होंने मंच से पीएम मोदी से पूछा कि बिहार को आपने क्या पैकेज दिया? उसके बाद उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह चौकीदार देश का नहीं अनिल अंबानी की चौकीदारी करता है। बिहार से जो चौकीदार बनकर जाता है वह बहुत ही ईमानदार होता है। राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि क्या यह 2014 के चुनाव में चौकीदार के लिए वोट मांगने आया था या फिर प्रधानमंत्री बनने के लिए?

राहुल ने बाढ़ की त्रासदी याद दिलाते हुए कहा कि जब कोसी में कुसहा त्रासदी आई तो सोनियामनमोहन की सरकार ने 125 करोड़ का पैकेज दिया था। क्या अब बाढ नहीं आती है? क्या चौकीदार यहां चौकीदारी करने आता है?

चौकीदार की अब पोल खुल गई है

राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार की अब सच्चाई को लोग जानने लगे हैं । सच्चाई से चौकीदार घबराने लगे हैं।उन्हें आभास होने लगा है कि अब उनकी जगह जेल में होगी। जब भी राफेल सौदे की जांच होगी तो देश के चौकीदार नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी जेल जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमने न्याय योजना शुरु की है, जिसमें पांच करोड़ परिवार को सीधे खाते में 72000 प्रति साल दिया जाएगा। जिसकी आमदनी 12000 है वे इसके हकदार होंगे। केंद्र में हमारी सरकार बनेगी तो महिलाओं को लोकसभा विधान सभा और सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण देंगे। 

हम एक वर्ष में 22 लाख युवाओं को रोजगार देंगे, जिसमें 10 लाख युवाओं को पंचायत स्तर पर ही रोजगार दिया जाएगा। हमने अपने वादे को पूरा किया है। मध्यप्रदेश,  छतीसगढ और राजस्थान में सरकार बनते ही चार दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ किया है।

उनके साथ मंच पर महागठबंधन के कई नेता मौजूद हैं, लेकिन नेता प्रतिपक्ष मंच पर मौजूद नहीं हैं, जिसे लेकर विपक्ष ने कटाक्ष किया है।। 

रंजीत रंजन के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील की

राहुल सुपौल से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल रंजीत रंजन के पक्ष में लोगों को संबोधित करते हुए उनके लिए वोट की अपील की। तीसरे चरण की मतदान से पहले राहुल की नजर कोसी की तीन सीटों पर हैं, क्योंकि 23 अप्रैल को तीसरे चरण का मतदान है जो अररिया, सुपौल और मधेपुरा में होगा।

उनके साथ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और कांग्रेस के दूसरे नेता मंच पर मौजूद हैं। बता दें कि इसके पहले राहुल गांधी जीतन राम मांझी के प्रचार में गया आए थे। उन्होंने गया के गांधी मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया था। उनकी इस रैली में राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूद नहीं हैं। इसे लेकर एनडीए नेताओं ने कटाक्ष किया है। 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया कटाक्ष

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने तेजस्वी के राहुल गांधी के साथ मंच शेयर नहीं करने को लेकर महागठबंधन पर हमला बोला है और कहा है कि महागठबंधन में कुशवाहा, तेजस्वी, कई पीएम पद के दावेदार हैं इसीलिए राहुल की सभा में महागठबंधन के नेता मंच शेयर नहीं कर रहे हैं।

तेजस्वी ने दिया जवाब 

एनडीए नेताओं के कटाक्ष का जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि आगे की सभा राहुल गांधी के साथ ही है। हम तो गांधी मैदान में कांग्रेस की रैली में मंच पर साथ थे और आगे भी साथ रहेंगे। 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com