सीजफायर खत्म होते ही तालिबान लड़ाकूओं ने 30 अफगानी सैनिकों को मारा

- in गजब

अफगानिस्तानी सेना और तालिबानी आतंकवादियों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. तालिबानी आतंकियों ने बुधवार को एक हमले में 30 अफगानिस्तानी सैनिकों को मार गिराया. हमले के साथ ही तालिबानियों ने बादगीस में एक मिलिट्री बेस पर भी कब्जा जमा लिया.

आपको बता दें कि ईद के मौके पर तालिबान की ओर से तीन दिनों का सीजफायर घोषित किया गया था. जो कि बुधवार को ही खत्म हुआ है, इसी के साथ ही तालिबानी लड़ाकूओं ने हमले फिर तेज कर दिए.

मंगलवार को ही अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदूज प्रांत में तालिबानी लड़ाकों द्वारा सेना और स्थानीय पुलिस की चौकियों पर किए गए हमले में कम से कम चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी. इस हमले में सात कट्टरपंथी भी मारे गए और पांच अन्य घायल हुए थे.

प्रोविंसियल गवर्नर अब्दुल कफूर ने बताया कि तालिबान ने उनकी दो सुरक्षा पोस्टों पर हमला किया. उन्होंने बताया कि अचानक से कई सारे तालिबानी लड़ाकू पोस्ट पर आए गोलीबारी करने लगे, जिसमें 30 सैनिकों की मौत हुई. हालांकि, अभी तक इस हमले पर तालिबान ने कोई बयान नहीं दिया है.

आपको बता दें कि ईद की वजह से ही अफगानिस्तानी सेना ने भी सीज़फायर लागू किया गया था, जिसकी काफी आलोचना की गई थी. सेना ने अपने इस सीजफायर को दस दिनों के लिए बढ़ाया था.

गौरतलब है कि अभी ईद के मौके पर ही तालिबान लड़ाकों और अफगान सुरक्षा बलों ने अशांत पूर्वी अफगानिस्तान में एक दूसरे को गले लगाया और साथ में तस्वीरें भी लीं थी.

You may also like

फ्रेशर के लिए PSC ने निकाली 200 पदों पर भर्तियां

PSCWB 2018 में ऑफ़लाइन मोड में आवेदकों से आवेदन