सीएम योगी ने मथुरा में यात्री शेड गिरने की तत्काल जांच-कार्रवाई के दिए निर्देश

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा जिले के गोवर्धन इलाके में यात्री शेड गिरने की घटना को गंभीरता से लेते हुए इसकी तत्काल जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध जल्द कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

योगी ने मथुरा के नीमगांव तहसील गोवर्धन में आज शाम यात्री शेड की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अप संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को तत्काल 04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। साथ ही, इस घटना में घायल लोगों के समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को वर्ष 2007 में निर्मित यात्री शेड गिरने की घटना की तत्काल जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध शीघ्र कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। 

मथुरा जिले के गोवर्धन में रविवार को नीमगांव में बरसाना-छाता मार्ग के मुख्य तिराहे पर कुछ वर्ष पूर्व विधायक निधि से बने यात्री शेड की छत भराभरा कर गिर पड़ी। इससे उसके नीचे वहां मौजूद सभी लोग दब गए। हादसा होता देख आसपास के ग्रामीण मौके पर दौड़ पड़े। चीख-पुकार मच गई। ग्रामीण मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे। सूचना के करीब एक घंटे बाद पहुंची पुलिस ने मलबे में दबे खेमचंद (55) पुत्र ननगा के शव को बाहर निकाला। घायल तुलसी, ओमवती, कलुआ और अलिया खां निवासी नीमगांव को अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल पहुंचने के बाद घायल तुलसी (65) की भी मौत हो गई। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button