सीएम खट्टर के नेतृत्व में तीन दिवसीय कृषि मेले का हुआ शुभारंभ

- in हरियाणा

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक में तीन दिवसीय तृतीय कृषि नेतृत्व मेले का शुभारंभ हो चुका है। इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि किसानों की घाटे की भरपाई के लिए किसान कल्याण प्राधिकरण बनाया जाएगा। वहीं सीएम ने पानी को राष्ट्रीय संपदा घोषित करने की मांग की ताकि हर राज्य को जरूरत के हिसाब से पानी मिले। साथ ही कहा कि किसान की फसल जब तक जोखिम फ्री नहीं होगी तब तक किसान सुरक्षित नहीं होगा। कृषि का विकास होगा तो देश और प्रदेश का विकास होगा। इस दौरान उन्होेने सूक्ष्म सिंचाई के साधन अपनाने पर जोर दिया।
PunjabKesari
मनोहर लाल खट्टर ने विपक्षी खास तौर पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर साधा निशाना। उन्होंने कहा कि हुड्डा किसानों को सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट के हिसाब से काम किया है।

वहीं, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला ने हरियाणा की कृषि नीति को सराहा और बोले कि हरियाणा देश को नई दिशा देने का काम कर रहा है। केंद्र सरकार का लक्ष्य है 2022 तक किसान की आय को दोगुना करना। इस कृषि मेले को कृषि मंत्री ओपी धनखड़, बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने भी संबोधित किया।

You may also like

रेवाड़ी गैंगरेप केस: राजस्थान के कई जिलों में छिपे थे आरोपी, मिट्टी में दबा दिए थे फोन

रेवाड़ी में छात्रा से गैंगरेप मामले में आलोचनाओं का सामना