सिविल अस्पताल के पीडियाट्रिक आइसीयू में भर्ती इस बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोगो में फैली दहशत

सिविल अस्पताल के पीडियाट्रिक आइसीयू (पीआइसीयू) में भर्ती चार माह के एक बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से दहशत फैल गई है। पीआइसीयू में भर्ती अन्य बच्चों को अस्पताल प्रबंधन ने फिलहाल के लिए वार्ड में शिफ्ट करा दिया है। साथ ही पीआइसीयू को सैनिटाइज कराकर 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। अब वायरस से विसंक्रमित होने के बाद ही पीआइसीयू को दोबारा चालू किया जाएगा। इसके बाद ही इसमें अन्य बच्चों को भर्ती किया जाएगा।

गनीमत यह थी कि पीआइसीयू में भर्ती अन्य बच्चे वार्ड में शिफ्ट करने के लायक थे, अन्यथा मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ सकती थी। वहीं कोरोना पॉजिटिव बच्चे को केजीएमयू में शिफ्ट कराए जाने की तैयारी चल रही है। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ एसके नंदा ने बताया कि बच्चे को दो दिन पहले सर्दी और निमोनिया जैसी शिकायत के बाद इमरजेंसी में परिवार की ओर से लाया गया था, जिसे गंभीर स्थिति में पीआइसीयू शिफ्ट कर दिया गया था। उसकी जांच कराए जाने पर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

उन्होंने बताया कि बच्चे को हायर सेंटर में शिफ्ट कराए जाने की तैयारी चल रही है। जल्द ही उसे कोरोना अस्पताल में भर्ती करा दिया जाएगा। डॉक्टर नंदा ने बताया कि एहतियात के तौर पर पीआइसीयू को अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है और उसे सैनिटाइज भी कराया गया है। पीआइसीयू में भर्ती अन्य बच्चों को फिलहाल वार्ड में रखा गया है और उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। एहतियात के तौर पर कोरोना पॉजिटिव बच्चे के संपर्क में आए अन्य बच्चों, डाक्टरों व स्टाफ के भी नमूने लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं।

 

Back to top button