सितंबर में लॉन्च होंगे शाओमी, वीवो से लेकर आइफोन तक ये स्मार्टफोन्स

- in गैजेट

पिछले महीने की तरह ही यह महीना भी स्मार्टफोन लवर्स के लिए खास होने वाला है। इस महीने ऐप्पल अपने आइफोन के अगले वर्जन को लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा वीवो और शाओमी भी नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही 5 सितंबर को शाओमी अपने रेडमी सीरीज का अगला बजट स्मार्टफोन रेडमी 6 तीन वेरिएंट्स में लॉन्च करेगा। आइए, जानते हैं शाओमी से लेकर आइफोन तक इस महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में

शाओमी

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro 5 सिंतबर को लॉन्च करने वाली है। इसके लिए शाओमी इंडिया के सीईओ मनु जैन ने मीडिया इंविटेशन भी भेज दी है, साथ ही फोन का टीजर भी जारी कर दिया गया है।

Redmi 6

Redmi 6 की बात करें तो इसमें 5.4 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर पर काम कर सकता है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। फोन एक और मेमोरी वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है।

Redmi 6A

Redmi 6A के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका असपेक्ट रेशियो 18:9 हो सकता है। यह स्मार्टफोन भी मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर पर काम कर सकता है। फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी मेमोरी के साथ आ सकता है। कैमरा और फीचर्स Redmi 6 की तरह ही दिया जा सकता है।

Redmi 6 Pro

Redmi 6 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। तीनों ही स्मार्टफोन गूगल एंड्रॉइड 8.1 आउट ऑफ द बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन दो मेमोरी वेरिएंट्स 3 जीबी रैम और 4 जीबी रैम वेरिएंट्स में उपलब्ध हो सकता है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स भी अन्य वर्जन की तरह ही दिया गया है। आपको बता दें कि शाओमी Mi A2 लाइट को रिब्रांड करके Redmi 6 Pro के रूप में भारत में लॉन्च कर सकती है।

Vivo 11 Pro

एक और चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो 6 सितंबर को Vivo 11 Pro भारत में लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन को मुंबई में आयोजित इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें ओप्पो F9 Pro की तरह ही वॉटर ड्रॉप नॉच दिया जा सकता है। फोन में 6.41 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 3,400 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर आधारित फन टच ओएस पर काम करेगा।

Realme 2 Pro

ओप्पो के फ्लैगशिप वाले रियलमी 2 को पिछले सप्ताह ही भारत में लॉन्च किया गया है। कंपनी अब इस स्मार्टफोन के हाई एंड वेरिएंट Realme 2 Pro को लॉन्च करेगी। ओप्पो ने इसके लिए ट्विटर पर एक प्रोमो जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन में 6 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है।

iPhone XS

ऐप्पल इस बार 12 सितंबर को आइफोन के तीन वेरिएंट्स को लॉन्च कर सकता है। प्राइमरी आईफोन को आईफोन XS बोला जाएगा। इसमें S का मतलब पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन X का सक्सेसर होना है। इस आईफोन की स्टील और ग्लास बॉडी होगी। इसके अलावा इसमें आईफोन X जैसे ही फीचर्स दिए जाएंगे। लेकिन ये फोन बेहतर कैमरा और अधिक पावरफुल कैमरा के साथ आएगा। इसका प्रोसेसर A12 हो सकता है। आईफोन XS OLED स्क्रीन के साथ 5.8 इंच स्क्रीन के साथ आ सकता है।

iPhone XS Plus

इसके अलावा आईफोन XS का प्लस वैरिएंट आ सकता है। इसे आईफोन XS प्लस कहा जा सकता है। इसमें 6.5 इंच की OLED स्क्रीन दी जाएगी। स्क्रीन साइज के अलावा इसकी बैटरी कैपेसिटी भी अधिक होगी। इस फोन में भी स्टील और ग्लास बॉडी, रियर पर ड्यूल-कैमरा सेटअप, फेस आईडी आदि जैसे फीचर्स होंगे। आईफोन XS और आईफोन XS प्लस दोनों ही 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकते हैं।

iPhone 9 या SE

यह फोन 6.1 इंच एलसीडी स्क्रीन के साथ आ सकता है। इस फोन का डिजाइन XS आईफोन के मुकाबले थोड़ा कम प्रीमियम होगा। साथ ही यह थोड़ी किफायती कीमत में भी आ सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे