सिंदूर के ये अचूक टोटके आपको बना सकते हैं रातोरात लखपति

आप सभी भगवान को चढ़ाने वाले सिंदूर से किए जाने वाले टोटकों और उपायों के बारे में शायद ही जानते होंगे. ऐसे में आज हम आपको उस सिंदूर से किए जाने वाले उपाय और टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपको लाभ ही लाभ होगा. आइए जानते हैं. सिंदूर के ये अचूक टोटके आपको बना सकते हैं रातोरात लखपति

1. कहते हैं चमेली के तेल के साथ सिंदूर हनुमानजी को चढ़ा देने से लाभ होता है. इसी के साथ हनुमानजी को पांच मंगलवार और पांच शनिवार को चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित करके गुड़ और चने की प्रसाद बांटें ऐसा करने से आपके सभी संकटों का निवारण हो जाएगा.

2. कहा जाता है पद, प्रतिष्ठा व सम्मान के लिए एक पान की पत्ते पर थोड़ा-सा फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा कर आ जाएं और ध्यान रखे कि पीछे पलटकर न देखें. ऐसा करने से लाभ होगा और ऐसा 3 बुधवार तक करें.

3. कहते हैं दरवाजे पर तेल में मिश्रित सिंदूर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है और यह घर में मौजूद वास्तुदोष को भी दूर करने में कारगर माना जाता है.

4. अगर आप आर्थिक तंगी से मुक्ति चाहते हैं तो एक एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल वस्त्र में बांधकर उसकी पूजा करें और फिर उसे मां लक्ष्मी से धन की प्रार्थना करते हुए अपने व्यवसाय स्थल सुरक्षित जगह पर रख दें. 

5. अगर आप सूर्य-मंगल की शांति चाहते हैं तो सिंदूर को बहते जल में प्रवाहित करें.

6. अगर आपको रक्तदोष दूर करना है तो सिंदूर को अपने ऊपर से वारकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें इससे लाभ होगा लेकिन ऐसा कम से कम पांच बार करें.

Back to top button