सिंघु बॉर्डर पर बुजुर्ग किसान ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, रोहतक PGI में भर्ती कराया गया

सिंघु बॉर्डर पर एक बुजुर्ग किसान ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. किसान का नाम निरंजन सिंह और वह  पंजाब के तरनतारन के रहने वाले हैं. सोमवार दोपहर 12:45 बजे के करीब निरंजन सिंह ने जहर खाया. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है, जहां वह खतरे से बाहर हैं. निरंजन सिंह ने जहर खाने से पहले एक नोट भी लिखा है.

किसानों का आंदोलन जारी है. दिल्ली बॉर्डर पर दिन निकलते ही किसानों ने एक बार फिर से एनएच 9 को पूरी तरह से जाम कर दिया है. दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन पर भी किसान बैठे हैं. एनएच 9 को कल दोपहर से पूरी तरह जाम कर दिया गया था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

किसानों का आरोप है कि कुठार, पूरणपुर आदि में यूपी गेट आ रहे किसानों की ट्रालियां रोकी गई हैं, जिसके बाद आज सुबह किसानों ने एनएच-9 को पूरी तरह से बंद कर दिया है. आपको बता दें कि एनएच-9 दिल्ली को मेरठ से जोड़ती है. इसके गाजीपुर बॉर्डर पर किसान बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली और आसपास डटे किसानों ने आंदोलन और तेज करने की कवायद शुरू कर दी है. किसानों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है.

किसानों का समूह बारी-बारी से 24 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठ रहा है. इधर पांच दौर की बैठक विफल रहने के बाद सरकार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों से अगले दौर की बातचीत के लिए तारीख तय करने को कहा है. सरकार 40 किसान संगठनों से बातचीत के लिए तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button