Home > धर्म > साल के इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे होते हैं बेहद भाग्यशाली, किस्मत रहती है मेहरबान

साल के इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे होते हैं बेहद भाग्यशाली, किस्मत रहती है मेहरबान

दोस्तों भाग्य एक ऐसी चीज होती हैं जो व्यक्ति ऊपर से लिखवा के लाता हैं. आप ने भी यदि नोटिस किया हो तो कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें लाइफ में सबकुछ किस्मत का ही मिलता हैं. इन लोगो को सफलता या पैसा पाने के लिए अन्य लोगो की तरह ज्यादा मेहनत या संघर्ष नहीं करना पड़ता हैं. इन्हें लाइफ में सबकुछ सीधा ही मिल जाता हैं. इतना ही नहीं ये जब किसी नए काम में हाथ डालते हैं तो वो काम भी फटाफट हो जाता हैं.

साल के इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे होते हैं बेहद भाग्यशाली, किस्मत रहती है मेहरबानइनके भाग्यशाली होने का श्रेय पूरी तरह से इनके जन्म की तिथि और उस दौरान गृह नक्षत्रों की स्थिति पर निर्भर करता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी जन्म तिथि का और उससे जुड़े गृह नक्षत्रों का सीधा कनेक्शन होता हैं. ये गृह नक्षत्र ही तय करते हैं कि आपका आने वाला समय कैसा होगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम जानेंगे कि साल के किस महीने और तारीख को जन्मे व्यक्ति सबसे अधिक भाग्यशाली होते हैं.

इस महीने में जन्मे लोग होते हैं किस्मत वाले
फ़रवरी माह:

इस माह में जन्मे लोगो के सितारे हमेशा बुलंद रहते हैं. इनकी ख़ास बात ये हैं कि इन्हें लाइफ में कभी कोई ख़ास तकलीफ नहीं उठानी पड़ती हैं. इनकी किस्मत हमेशा ऐसा खेल खेलती हैं कि इन्हें लाइफ में वो सारी सुख सुविधाएं मिल जाती हैं जिनकी इन्हें उम्मीद होती हैं. इनकी किस्मत इतनी अच्छी होती हैं कि कई बार इनके आसपास रहने वाले लोग भी इनसे जलने लगते हैं. वैसे तो फ़रवरी माह में जन्मे सभी लोग किस्मत वाले होते हैं लेकिन इस माह की 4, 12, 22, और 28 तारीख को जन्मे जातक सबसे अधिक भाग्यशाली होते हैं.

जून माह:

जून माह में जन्मे लोग पैसे को लेकर बहुत किस्मत वाले होते हैं. इन्हें अक्सर लाइफ में पैसा मेहनत से ज्यादा किस्मत के बल पर मिलता हैं. इतना ही नहीं ये जिस भी बिजनेस या प्रापर्टी में पैसा लगाते हैं वहां से इन्हें लाभ ही होता हैं. इनकी एक ख़ास बात ये हैं कि ये सिर्फ अपने लिए ही लक्की नहीं होते हैं बल्कि जिस घर में ये रहते हैं वहां के लोगो और परिवार की उन्नति में भी इनके भाग्य का अहम रोल होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जून माह में जन्मे लोगो के ऊपर लक्ष्मी जी विशेष मेहरबान रहती हैं. जून माह के 5, 15, 24 और 29 तारीख को जन्मे जातक किस्मत के मामले में अधिक धनी होते हैं.

दिसंबर माह:

इस माह में जन्मे लोगो की किस्मत के चलते इनके साथ लाइफ में सबकुछ अच्छा ही होता हैं. इनकी लाइफ में ऐसे बहुत कम पल आते हैं जब इन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ता हैं. यदि मुसीबत आ भी जाती हैं तो ये इनकी अच्छी किस्मत के चलते ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती हैं. ये लोग किस्मत के बल पर नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र में भी अच्छी खासी तरक्की करते हैं. वैसे तो दिसंबर माह में जन्म लेने वाले सभी लोग किस्मत के धनी होते हैं लेकिन इस माह की 1, 15, 19 और 31 तारीख को जन्मे लोगो के सितारे कुछ ज्यादा ही बुलंद होते हैं.

Loading...

Check Also

भगवान राम ने युद्ध से पहले की थी इस पेड़ की पूजा, इसलिए मानते हैं…

ज्योतिष में कुल 9 ग्रह बताए गए हैं, इनमें शनि ग्रह को न्यायाधीश माना गया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com