सारण जिले में रंगदारी को लेकर गंगा की बीच धार में खूनी संघर्ष, तीन मजदूरों की मौत

 गंगा नदी का जलस्तर बढऩे के साथ ही गंगा नदी में बालू लदे नावों से रंगदारी वसूलने वाले जलदस्युओं की सक्रियता भी बढ़ गई है। सोमवार की शाम दिघवारा व अकिलपुर थाना क्षेत्रों की सीमा पर रघुनाथपुर ककडिय़ा दियारा के आसपास नावों से रंगदारी वसूली को लेकर खूनी संघर्ष हुआ। इस दौरान जमकर फायरिंग हुई। कुदाल से भी हमला हुआ। इस खूनी खेल में तीन लोगों की हत्या कर दी गई, जिसमें दो का शव बरामद कर लिया गया है, तीसरे शव की खोज जारी है।

Loading...

घटना के बाद घटनास्थल पर कई थाने की पुलिस पहुंची और देर रात रघुनाथपुर ककडिय़ा के इंदल सिंह का शव बरामद कर लिया था, जिसके बाद एक और पटना के शाहपुर थाना क्षेत्र के शंकरपुर दियारा निवासी किशुन महतो का शव  भी  बरामद किया गया। तीसरा शव अबतक बरामद नहीं हुआ है।

चर्चा है कि धारदार हथियार से भी कुछ अन्य लोगों पर भी प्रहार किया गया है। उनकी भी मौत की सूचना मिल रही है। अकिलपुर पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर दिघवारा पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने उनके पास से एक कट्टा और दो बाइक भी बरामद की है।  डीआइजी विजय कुमार वर्मा व एसपी हरकिशोर राय ने एक व्यक्ति को गोली लगने की बात बताई है।

मिली जानकारी के मुताबिक अकिलपुर के दियारा क्षेत्र से नाव पर बालू लादकर उसे पहलेजा ले जाया जा रहा था। इसी बीच पिपरा के पास बदमाशों ने रंगदारी की मांग की। इसी पर नाव पर सवार नाविक व बालू मजदूर उनसे भिड़ गए। इसमें कई राउंड गोलियां भी चली। इसी क्रम में नाविकों के समर्थन में कई और नाविक अपनी अपनी नाव लेकर आ गए और गंगा की लहरों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया।

लोगों का कहना है कि तीन की मौत हुई है। गांव वालों के अनुसार नाविकों ने कुछ बदमाशों को कुदाल से मौत के घाट उतार दिया जिनका शव खेत में पड़ा था। अकिलपुर पुलिस ने जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान शाहपुर थाना क्षेत्र के हरशामचक निवासी शैलेश राय, अकिलपुर थाना क्षेत्र के सलहली गांव निवासी कृष्णा कुमार राय व मुकेश कुमार राय के रूप में हुई है।

घटना की बाबत पूछे जाने पर दिघवारा थानाध्यक्ष मिहिर कुमार ने बताया कि दियारा में खूनी संघर्ष की सूचना मिली है। दो मजदूरों का शव बरामद किया गया है।

बता दें कि दिघवारा, अकिलपुर व नयागांव थाना अधीन क्षेत्रों में गंगा की लहरों के बीच नाविकों से लगातार रंगदारी की वसूली की जाती थी। इससे नाविक व मजदूर क्षुब्ध थे और सबों के अंदर आक्रोश पनप रहा था। सोमवार को यहीं आक्रोश धरातल पर आ गया।

देर रात व दियारा होने  के कारण घटनास्थल पर पहुंचना संभव नहीं था जिस कारण पुलिस भी कुछ भी स्पष्ट बताने में सक्षम नहीं थी। हालांकि डीआइजी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि जिस व्यक्ति को गोली लगी है, उसकी पहचान शंकरपुर के लालू महतो के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि दियारा क्षेत्र में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि वहां से तीन अपराधी पकड़े गए हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com