Home > धर्म > साप्‍ताहिक राशिफल (6 से 12 अगस्‍त): इन राशियों को संभलकर खर्च करने की सलाह

साप्‍ताहिक राशिफल (6 से 12 अगस्‍त): इन राशियों को संभलकर खर्च करने की सलाह

मेष:

सप्ताह के आरंभ में आपके व्‍यक्तिगत संबंधों में काफी आत्‍मीयता रहेगी। आर्थिक लाभ होगा। ननिहाल पक्ष से भी आप शुभ समाचार की अपेक्षा रख सकते हैं। पेट या नेत्र विकार की आशंका है। कौटुंबिक मामलों में तकरार नहीं हो इसका ध्यान रखें। 6 और 7 तारीख के दौरान अज्ञात व अपरिचित व्यक्तियों से सावधान रहें। किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से आपके प्रे म संबंधों में तनाव न आए इसका ख्याल रखें। 8 और 9 तारीख के दौरान एकाएक लाभ की स्थिति बनेगी। आपकी मेहनत का पूरा लाभ आपको मिलेगा। 10 व 11 तारीख को शत्रुओं की ओर से प्रताड़ित किया जा सकता है। खर्च बढ़ने से आपके द्वारा की गई बचत में भी सेंध लग सकती है।साप्‍ताहिक राशिफल (6 से 12 अगस्‍त): इन राशियों को संभलकर खर्च करने की सलाह

वृषभ:

सप्‍ताह की शुरुआत में स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट आ सकती है। 7 तारीख को परिवार और मित्रों के साथ अच्‍छा समय बीतेगा। परिजनों का स्नेह मिलेगा। पत्नी के साथ प्यार बढ़ेगा। 8 और 9 तारीख के दौरान आर्थिक तंगी का अनुभव करेंगे। परिवार के किसी व्यक्ति की तबीयत खराब रहने से आप भी परेशान रहेंगे। 10 और 11 तारीख को शुभ दिन है। समय का सदुपयोग करेंगे। किसी विशेष कार्य को अमल में लाएंगे। व्यवसाय या कामकाज में लाभदायक स्थिति होगी। मानसिक रूप से तनावमुक्त रहेंगे। मन व शरीर में स्फूर्ति व साहस का अनुभव करेंगे। कार्य के प्रति समर्पित रहेंगे। धंधे के लिहाज से किसी अहम व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी।

मिथुन:

मकान-वाहन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। आज का दिन हंसी खुशी बीतेगा। छात्रों को सफलता मिलेगी। 7 तारीख को आप अकेलापन महसूस करेंगे। पैसा आएगा पर टिकेगा नहीं। नेत्र विकार की आशंका है। विदेश यात्रा के लिए उत्तम दिन। इनकम बढ़ाने के लिए और अधिक मेहनत करनी होगी। 8 और 9 तारीख के दौरान कार्यकुशलता और कार्यक्षमता में इजाफा होगा। सामाजिक जवाबदारियों के साथ-साथ अपने लिए भी समय निकालेंगे। उच्च शिक्षा से जुड़े मामलों का आराम से निवारण करेंगे। वसियत को लेकर विवाद के घेरे में आ सकते हैं। वाहन चलाते समय सतर्क रहें अन्यथा दुर्घटना होते देर नहीं लगेगी।

कर्क:

घर में मेहमानों का आगमन होगा। किसी पुराने परिचित से मिलेंगे। घर की मरम्मत का काम होगा। व्यवसाय में लाभ होगा। रुके हुए सरकारी कार्य पूरे होंगे। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। सामाजिक गरिमा बढ़ेगी। 7 तारीख को आप किसी के साथ अपने गिले शिकवे भूलकर उसे अपना दोस्त बना लेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा। अचल संपत्ति बढ़ेगी। आपकी कार्यप्रणाली की सराहना की जाएगी। इस अवधि में लाभ प्राप्ति के योग हैं। कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। अदालत के मामलों या सरकारी मामलों में व्यस्त होंगे। व्यय अधिक रहेगा। शत्रुओं की तादाद में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास का अभाव रहेगा। 10 व 11 तारीख का समय शुभ है। सामाजिक संबंधों में आप व्यस्त रहेंगे। भौतिक वस्तुओं की खरीद में खर्च करेंगे। आप में उत्साह व ऊर्जा भरपूर रहेगी। जीवनसाथी के साथ समय गुजारेंगे। कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। अवसरवादी होकर समय का पूरा-पूरा लाभ उठाएंगे।

सिंह:

सप्ताह की शुरुआत में आपके भविष्‍य के फायदे से संबंधित कोई कार्य हो सकता है।
शुक्र दूसरे स्थान में स्त्री वर्ग से आपको लाभ दिलाएगा। आपकी वाणी सौम्य रहेगी। 7 तारीख को पति-पत्नी के बीच परस्पर समझदारी अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव, सम्मान और साहस में वृद्धि होगी। 8 और 9 तारीख को आपके कार्य की प्रशंसा होगी। विरोधी भी आपका गुणगान करेंगे। 10-11 तारीख को आपके व्यवसाय और निजी जिंदगी पर काम का दबाव रहेगा। घर में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप दवाखाने के चक्कर लगा रहे होंगे।

कन्या:

सप्ताह का प्रारंभ व्यवसायिक दृष्टि से शुभ फलदायी है। दांपत्य जीवन का आनंद उठा सकेंगे सरकारी कर्मचारियों अथवा सरकार के कार्य से जुड़े किसी भी कार्य में आपको अधिक लाभ हो सकता है। पेंटिंग, संगीत, शिल्प, कला जगत, आर्किटेक्ट सहित सृजनात्मक कार्यों से जुड़े जातकों को अपने कौशल के बल पर आमदनी का उत्तम अवसर प्राप्त होगा। सप्ताह के दूसरे दिन से आपको भाग्य का साथ भी मिलता रहेगा। शेयर बाजार में सक्रिय जातक सरकार अधीन कंपनियों में सोच-विचारपूर्वक निवेश कर सकते हैं। उच्च डिग्री के लिए पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए भी शुरुआत का समय उत्तम फल देने वाला है। आप सामान्य मात्रा में पारिवारिक सुख का आनंद उठा सकेंगे क्योंकि इस सप्ताह में आपका अधिकांश समय प्रफेशनल कार्य में बीतेगा। नए उद्यम शुरू करने के लिए उचित समय दिखाई दे रहा है। बुजुर्गों और वरिष्ठ अधिकारी खुश रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को धनप्राप्ति और पदोन्नति का योग भी है। सप्ताह के अंत में मित्र वर्ग, विशेषकर स्त्रींमित्र से आपको लाभ होगा। सामाजिक मंडली में आप नाम और प्रतिष्ठा हासिल कर सकेंगे।

तुला:

आर्थिक व्यवहार करते समय जहां तक हो सकें चीजों को लिखित रूप से दर्ज करें। नए करार कर सकेंगे। जीवनसाथी हर मामले में आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का प्रयास करेगा। 7 तारीख को आठवें स्थान में चंद्र आपकी परेशानी में वृद्धि करेगा। किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपकी बोलचाल होने से दुःखी रहेंगे। पारिवारिक मामलों में परेशान रहेंगे। पति-पत्नी के बीच में तकरार हो सकती है। 8 और 9 तारीख के दौरान नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। भविष्य में प्रगति का मार्ग बनेगा। घर-परिवार में व्यस्तताएं काफी अधिक रहेंगी। 10 और 11 तारीख के दौरान आप उत्साह से काम पर ध्यान देंगे। धीरजपूर्वक किए गए काम का परिणाम सकारात्मक मिलेगा। किसी नए कार्य में रुचि लेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का स्नेह और साथ आपकी प्रगति में सहायक रहेगा। मित्रों और सहयोगियों का साथ मिलेगा। आपके दिन काम करते बीतने वाले हैं।

वृश्चिक:

सप्‍ताह के शुरू में ही कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। नई वस्तु की खरीद होगी। 7 तारीख के दौरान घर तथा ऑफिस में व्‍यस्‍त रहेंगे। काम में आपके जोश और कर्तव्य परायणता की प्रशंसा भी होगी। हालांकि, आपने जो सोचा है उसे अत्यधिक मेहनत के बाद प्राप्त अवश्य करेंगे। नये-नये लोगों के साथ अपनी मुलाकात होगी। कामकाज में नया तरीका अपनाएंगे। धनलाभ की संभावना है। अत्यधिक शांतिपूर्वक अपना कार्य करेंगे। 8 और 9 तारीख के दौरान कोई भी कार्य शुरू करने के पहले अत्यधिक विचार करेंगे। जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है। आप में धैर्य का अभाव रहेगा। कोई अप्रिय घटना हो सकती है। नौकरी में लक्ष्य पूर्ण नहीं कर सकेंगे। 10 और 11 तारीख के दौरान कोई असंभव कार्य पूरा होगा। सार्थक ढंग से समय व्यतीत करेंगे। आपकी व्यक्तिगत प्रगति होगी। संतान के विवाह लिए प्रस्ताव आ सकता है।

धनु:

आप परिवार के साथ उत्तम समय व्यतीत कर सकेंगे। परिवार की खुशी के लिए आप छोटे-मोटे खर्च करने में भी पीछे नहीं रहेंगे। मकान-वाहन प्राप्ति का उत्तम योग है। यह समय आपके लिए आनंददायक व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में खूब सफलता मिलेगी। आप भावी पढ़ाई के विषय में किसी के साथ महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। जिनको एकाग्रता की समस्या है वे पढ़ाई की टेबल पर माता सरस्वती की तस्वीर रखें तथा अध्ययन के स्थल के आसपास से कोई भी चलित वस्तु हटा दें। 6 और 7 तारीख के दोपहर तक अपनी इच्छा के अनुरूप कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थी प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे। आर्थिक कार्य में सोच-विचार कर आगे बढ़ें। आपको स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतनी पड़ेगी। 8 और 9 तारीख के दौरान आपके लिए आर्थिक रूप से लाभकारी समय रहेगा। नए वस्त्र, आभूषण, कीमती सामान की खरीद कर सकेंगे। मित्रों का साथ प्राप्त करेंगे।

मकर:

सप्ताह की शुरुआत में परिवार की खुशी के लिए विशेष धनखर्च का योग है इसलिए आपको खर्च करने में संयम रखने की गणेशजी सलाह दे रहे हैं। आर्थिक मामलों में सजग रहें। 6 और 7 तारीख के दौरान किसी के साथ हुए मनमुटाव दूर करके मित्र बनाएंगे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के लिए यह दो दिन बेहतर रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के काम करने की पद्धति की प्रशंसा होगी। इस समय लाभ प्राप्ति का योग है। लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश गमन से संबंधित कामकाज में अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी। कोर्ट केस अथवा सरकारी विषयों से संबंधित कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे। शारीरिक, मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। 10 और 11 तारीख भौतिक वस्तुओं के ऊपर खर्च का संकेत दे रही हैं। इस समय आप कम मात्रा में दांपत्य संबंधों का आनंद उठा सकेंगे। आप अवसरवादी बनकर समय का पूरा-पूरा लाभ उठाएंगे।

कुंभ:

आपके द्वारा किए गए परिश्रम का संतोषजनक फल न मिलने से मन में खेद की भावना का अनुभव होगा। बिना विचारे किए गए निर्णय अथवा कदम से गलतफहमी पैदा न हो इसका ध्यान रखें। वीकेंड में आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्तियां खिल उठेंगी। तन और मन की स्वस्थता और आत्मविश्वास के परिणामस्वरूप उत्साह और सजगतापूर्वक काम कर सकेंगे। काम के विषय में विचारों में दृढ़ता होगी। धनलाभ की संभावना है। नौकरीपेशा वर्ग को सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों का पर्याप्त सहयोग प्राप्त होगा। अशांत मनःस्थिति से मुक्त होने के लिए आप आध्यात्मिकता की तरफ झुकेंगे। आपके हाथ से कोई धार्मिक अथवा जनसेवा का कार्य होगा। त्वचा से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

मीन:

आप अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें। 6 और 7 तारीख के दिन व्यापार में सफलता प्राप्त होगी। इस दौरान अपनी जवाबदारी को पूरी निष्ठा से पूर्ण करेंगे। मन में विचार सकारात्मक रहेंगे। इस दौरान किया गया निवेश भविष्य में अधिक लाभकारी रहेगा। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। घर के लिए किसी नई वस्तु की खरीद करेंगे। परिवार के सदस्यों को अधिक आरामदायक जीवन देने के लिए आप खर्च करने से पीछे नहीं रहेंगे। नए गैजट्स, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं अथवा गृहसज्जा की वस्तुओं में खर्च की संभावना है। 8 और 9 तारीख का समय कलहकारी रहेगा। किसी निकटवर्ती व्यक्ति के विषय में अशुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। 10 और 11 तारीख को प्रणय प्रसंग में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपका सपना पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए समय उत्तम रहेगा। क्रोध में आकर लिया हुआ अथवा बिना विचारे उठाया गया कदम आपको कोर्ट-कचहरी के दरवाजा तक ले जा सकता है। हर काम सोच समझकर करें। 

Loading...

Check Also

द्रौपदी को मिला था ऐसा वरदान, जिससे वह अपना कौमार्य वापस पा लेती थी

जैसे की हम सब जानते है की द्रौपदी ने कभी चुप रहने में विश्वास नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com