Home > धर्म > साप्ताहिक राशिफल (20 से 26 अगस्त): इन राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत…

साप्ताहिक राशिफल (20 से 26 अगस्त): इन राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत…

मेष : यात्रा के दौरान नदी या तालाब से दूर रहें
इस सप्ताह आप अपने कामों को पूरे मनोयोग से करेंगे तो लाभ होगा। हालांकि शुरुआती दिनों में कार्य में कुछ विघ्न आ सकता है। समय कुछ तनावपूर्ण हो सकता है। जाने-अनजाने आपसे किसी का मन नहीं दुःखे इसका ख्याल रखें। नकारात्मक विचारों के कारण नुकसान होने का अंदेशा रहेगा। कहीं बाहर घूमने जाएं तो नदी या तालाब से दूर रहें। सप्ताह के मध्य में बेचैनी व उदासीनता का अनुभव कर सकते हैं। आपको कार्यों में विलंब का सामना करना पड़ सकता है।साप्ताहिक राशिफल (20 से 26 अगस्त): इन राशियों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत...

वृषभ: शत्रुओं से सावधानी जरूरी है
सप्ताह की शुरुआत मित्रों और परिवार के साथ मौज-मस्तीपूर्वक होगी। परिवार संग यात्रा के योग। पति-पत्नी के संबंधों में आत्मीयता बढ़ेंगी। अविवाहितों के लिए वैवाहिक रिश्ते को योग हैं। नौकरी में मुसीबतें रह सकती हैं। वित्तीय कमाई को लेकर मन में संतोष रहेगा। कमीशन या दलाली के काम से आर्थिक फायदा होगा। शुभ कार्यों हेतु मुसाफिरी का योग हैं। सप्ताह के मध्य में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, दूसरों के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है। संभलकर कार्य करें। शत्रु आप पर हावी हो ने का प्रयास करेंगे। अगर आपके कार्य का संबंध विदेशों से है तो अवधि आपके लिए शुभ फल लेकर हाजिर हो सकती है।

मिथुन: आपके काम को नई पहचान मिलेगी
साप्ताह की शुरुआत में ही आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। किसी बहुत प्रिय व्यक्ति से मिलेंगे। आशावादी रहेंगे और विचारों में भी सकारात्मकता होगी। नए मकान-वाहन की खरीदी के योग हैं। माता के साथ संबंधों में सुधार होगा। जीवनसाथी से मतभेद होने की संभावना है। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव के योग हैं। सेहत के मामलों में सावधानी बरतना जरुरी है। सप्ताह के मध्य में कई सुअवसर मिलेंगे। नए आगंतुकों से मुलाकात होने की संभावना है।

कर्क: उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के योग
खुशियोंभरी रहेगी सप्ताह की शुरुआत। शेयर बाजार से वित्तीय लाभ के योग। प्रेम संबंधों में सुधार आएगा। वात रोगों की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य ध्यान रखें। नौकरी में परेशानियों से स्मार्टली निपटें। सही निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। कड़ी मेहनत के अंत में आशानुरूप परिणाम मिलने की संभावना कम है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी भी महत्वपूर्ण काम को लेकर उत्साहित होंगे। आप धार्मिक कार्यक्रमों में व्यस्त हो सकते हैं। आपका बैंकिंग कार्य निर्विघ्न पूरा हो जाएगा। भागदौड़ और परिश्रम अधिक रहेगा पर उतना लाभ नहीं मिल पाएगा। सप्ताह के मध्य में उत्तम संपत्ति की प्राप्ति होगी। सप्ताहंत सुख-शांति से गुजरेगा।

सिंह: प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी
इस सप्ताह सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेंगा। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। अजनबियों से मुलाकात के दौरान सावधान रहें। आपके दामन पर दाग लगने का खतरा रहेगा। धन हानि की आशंका है। प्रेम प्रसंग में सफलता तो मिलेगी लेकिन साथ ही साथ इसकी पोल खुल जाने का भी भय बना रहेगा। दफ्तर में सहकर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। संतान की कोई बात आपको व्याकुल रखेगी। धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। सप्ताह के मध्य से आप कामकाज से जुड़े नए प्रयोग करेंगे।

कन्या: खर्च करते समय चादर अनुरुप पैर फैलाएं
सप्ताह की शुरुआत व्यवसाय अथवा करियर के लिए अनुकूल रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को विशेष अवसर मिलेगा। नया उद्यम शुरू करने के लिए आप प्रेरित होंगे। आपमें कुछ नया करने का जुनून रहेगा। कार्य में मित्र अथवा भाई-बहन की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। विवाह के इच्छुक जातकों की विवाह से संबंधित बात आगे बढ़ सकती है। आप रोमांस के विचार में खूब डूबे रहेंगे और किसी के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रख दें तो कोई आश्चर्य नहीं। खर्च करते समय चादर के अनुसार पैर फैलाने की नीति रखें।

तुला: दिल के बदले दिमाग से काम लें
सप्ताह की शुरुआत में मानसिक सुख-शांति में वृद्धि होगी। शेयर बाजार में ध्यान से निवेश करें। वातावरण के बदलने से बीमारी सतर्क रहें। आपकी नई-नई चीजों को खाने की इच्छा होगी, पेट संबंधित बीमारियां जकड़ सकती हैं। इस समय आपकी विश्लेषण शक्ति के अच्छे रहने से आप किसी बड़े निवेश की योजना बनाएंगे। आपकी व्यवसायिक गतिविधि में अचानक से बदलाव आएंगे। कोई बड़ा आर्डर मिल जाने की संभावना रहेगी। आमदनी के साधनों में वृद्धि होगी। दिल के बदले दिमाग से काम लेंगे तो फायदे में रहेंगे।

वृश्चिक: मेहनत से अधिक फल प्राप्ति के योग
आप तनाव के बिना काम करेंगे। आपमें उत्साह बढ़ा रहेगा। लंबे समय से जिसकी इच्छा मन में थी, उसे प्राप्त करेंगे। आपकी योजनाएं अब पूरी हो जाने से मन ही मन आनंद रहेगा। पारिवारिक सुख-शांति में वृद्धि होगी। भूतकाल में किए गए निवेश अथवा किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस आएगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। उधारवसूली और लोन जैसे कार्य के लिए की गई यात्रा भी फलदायी रहेगी। आपको मेहनत की तुलना में फल अधिक प्राप्त होगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप महत्वाकांक्षी रहेंगे इसलिए प्रफेशनल और आर्थिक प्रगति के लिए कोई न कोई योजना बनाएंगे।

धनु : युवाओं को नौकरी मिलने के योग
सप्ताह की शुरुआत कुछ सुस्त हो सकती है। आपको अनिद्रा और बैचेनी का सामना करना पड़ सकता है। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना हो तब वैचारिक उथल-पुथल के कारण दिक्कत हो सकती है। आप किसी धोखाधड़ी का शिकार न बनें, सतर्कता बरतें। कोर्ट केस के मामले में आपके लिए निर्णय संतोषकारक नहीं होगा। आंख के रोग के कारण ऑपरेशन की संभावना रहेगी। सरकारी कामकाज में परेशानी हो सकती है। आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। घर में शुभ कार्यों के ऊपर खर्च होगा। भाई-बहन के साथ संबंधों में दरार की आशंका है। सप्ताह के मध्य में आपमें आलस की वृद्धि हो सकती है।

मकर: आपके लिए ऊर्जा से भरपूर सप्ताह
यदि आप बिजनस से जुड़े हैं तो उसमें विस्तार अथवा नए प्रॉजेक्ट की योजना पहले दिन बन सकती है। बुजुर्गों और बड़े भाई-बहनों तथा मित्र के सहयोग से आपको लाभ होने के योग हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है। आपकी मानसिक चंचलता जरूरत से ज्यादा रहेगी अथवा कोई अंजान बेचैनी आपको पढ़ाई में एकाग्रचित्त नहीं होने देगी। खर्च की संभावना भी रहेगी। आपके बैंकिंग के कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। भाग-दौड़ तथा परिश्रम अधिक रहेगा परंतु आपमें ऊर्जा का संचार होता हुआ महसूस होगा और आपका उत्साह आपको कोई भी काम द्रुत गति से करने के लिए प्रेरित करेगा।

कुंभ: खुशियों से भरा है आपके लिए सप्ताह
सप्ताह के आरंभ में आपकी रचनात्‍मक और कलात्‍मक शक्तियां खिल उठेंगी। कामकाज अथवा घूमने के लिए लंबी दूरी की यात्रा का कार्यक्रम बना सकेंगे। धन प्राप्ति का योग है। समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा। व्यापारियों का उधारी का धन वसूल होगा। भावुकता आपको कल्‍पना जगत में विहार कराएगी। अपनी साहित्‍य अथवा कला की समझ प्रदर्शित करने के लिए उचित समय है। संतान के ऊपर खर्च होगा। मित्र के साथ पार्टी अथवा पिकनिक पर जाने का अवसर भी प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा तथा प्रणय संबंध उत्तम रहेंगे। आप किसी को परेशान नहीं करते परंतु लोग आपकी भलमनसाहत का गलत फायदा न उठाएं इसका ध्यान रखें।

मीन: सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे
जिन कार्यों के संपन्न होने में संदेह होगा वे कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। सरकारी कार्य गति पकड़ेंगे। व्यवसाय में अनुकूल परिवर्तन करेंगे। आपकी कार्यशैली में बदलाव का उत्तम परिणाम आएगा। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपके आसपास का वातावरण उत्तम बनाने के लिए पूरा प्रयत्न करेंगे। आपके मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आप आत्मविश्वास के साथ मुश्किल कार्य भी हाथ में लेंगे और उसे पूरा कर अपना सामर्थ रहेंगे। प्रत्येक काम मेहनत, लगन और वफादारी से पूर्ण करेंगे। अपनी महत्वाकांक्षा पूर्ण करने के लिए उचित समय है।

Loading...

Check Also

मौत आने से ठीक पहले मिलते हैं व्यक्ति को कुछ ऐसे संकेत, बस समझने की है जरूरत

मौत आने से ठीक पहले मिलते हैं व्यक्ति को कुछ ऐसे संकेत, बस समझने की है जरूरत

हर व्‍यक्ति यह भलीभांति जानता है कि एक न एक दिन उसके नश्‍वर शरीर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com