साउथ कोरिया की टेलीकॉम कंपनी छत्तीसगढ़ में लगाएगी अपना कारखाना

- in गैजेट

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में आयोजित निवेशक सम्मेलन में दक्षिण कोरिया की कंपनी ‘सुंग हा टेलीकॉम’ और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच एक व्यापारिक समझौता हुआ. इस समझौते (एमओयू) के तहत ‘सुंग हा टेलीकॉम’ छत्तीसगढ़ में मोबाइल फोन उपकरणों के निर्माण के लिए 130 करोड़ रुपये निवेश कर कारखाना लगाएगी.

साउथ कोरिया की टेलीकॉम कंपनी छत्तीसगढ़ में लगाएगी अपना कारखाना

अगले साल से इसे शुरू किया जा सकता है. रमन सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ औद्योगिकी पूंजी निवेश की दृष्टि से एक आदर्श राज्य है.

ये भी पढ़े: सावधान! एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मंडराता जूडी वायरस का ख़तरा

सिंह ने कहा, ‘सक्रिय, संवेदनशील, लोक हितैषी और उद्योग हितैषी शासन व्यवस्था, कुशल मानव संसाधन, सुरक्षित और सुविधाजनक वातावरण और उद्योग स्थापना में कम लागत, छत्तीसगढ़ की विशेषताएं हैं. व्यापार-व्यवसाय को आसान बनाने के लिए ‘इज ऑफ डुइंग बिजनेस’ में छत्तीसगढ़ भारत की अग्रिम पंक्ति का राज्य है.’

उन्होंने कहा, ‘नया रायपुर भारत के स्मार्ट सिटी के रूप में तेजी से उभर रहा है, जहां विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर का भी तेजी से विकास हो रहा है. निवेशक छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाकर विकास की नई राह में बढ़ सकते हैं और भारत और छत्तीसगढ़ के विकास में अपना योगदान दे सकते हैं.’

एमओयू पर कंपनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मोक लिम हान ने और छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) के प्रबंध संचालक सुनील मिश्रा ने हस्ताक्षर किए.

You may also like

3000 रु से भी कम कीमत में खरीदे जा सकते है ये 3 4G स्मार्टफोन

आज हम आपको 3 ऐसे स्मार्टफोन के बारे