अभी-अभी : सहारनपुर में मचा हड़कम्प, योगी ने भेजी पूरी फोर्स…

 उत्तर प्रदेश के सहारनरपुर जिले में दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त है। शुक्रवार को सहारनपुर को छावनी में तब्दील किया गया है। तनाव बीजेपी सांसद द्वारा बिना इजाजत जुलूस निकालने पर हुए पथराव के बाद हुआ है।

अभी अभी: सीएम योगी के इस रूप को देख हिल गये यूपी के सभी कर्मचारी, कह दी ये बड़ी बात

जानें क्या है मामला?

शहर में बीजेपी के सांसद राघव लखनपाल और बीजेपी विधायक राजीव गुम्बर की अगुवाई में जुलूस निकाला गया। सहारनपुर से जुलूस निकलकर बाहरी इलाके के दुधली गांव में पहुंचा। इसी दौरान जुलूस पर पथराव कर दिया गया, जिसके बाद मामले ने सांप्रदायिक रुप ले लिया।

दुकानों में तोड़फोड़ का आरोप : 

एक समुदाय का आरोप लगाया जा रहा है कि जुलूस के दौरान दुकानों में तोड़-फोड़ और लूटपाट की गई थी। यहां तक की डीएम और एसएसपी के ऑफिस पर भी हमला किया गया। वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि जुलूस पर पत्थरबाजी के बाद लोग भड़क गए थे। वहीं बीजेपी सांसद राघव लखन पाल ने कहा कि वह सहारनपुर को कश्मीर नहीं बनने देंगे।

क्या बवाल की वजह?

दरअसल सहारनपुर के दुधली गांव में अंबेडकर और रविदास जयंती पर शोभायात्रा पर जुलूस निकाली जाती थी। लेकिन मुस्लिमों के विरोध के बाद सात साल से शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी गई थी।

इस बार हिन्दूवादी संगठनों द्वारा अंबेडकर जयंती पर जुलूस निकालने की इजाजत मांगी गई थी। जिसे प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी। इसके बाद बीजेपी सांसद और विधायक द्वारा बिना इजाजत के जुलूस निकाला गया था।

….

loading...
=>

You may also like

दीपावली से पहले रेलवे कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा…!

नई दिल्ली। दिवाली के पहले केंद्र सरकार ने