ससुराल वालों ने गर्भवती बहू के हाथ-पैर बांधकर फैक्ट्री में किया बंद, दो दिन बाद छुड़ाई गई

दिल्ली से सटे नोएडा में दहेज के लोभ में ससुराल वालों द्वारा अपनी गर्भवती बहू को प्रताड़ित करने और उसे बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है. गर्भवती महिला के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने उसे मुक्त कराया. पुलिस ने पीड़िता के सास-ससुर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि घटना सामने आने के बाद से ही आरोपी पति फरार चल रहा है. पुलिस ने बताया कि 5 माह की गर्भवती महिला को उसके पति की फैक्ट्री से आजाद करवाया गया. पीड़िता के हाथ-पैरों को रस्सी से बांधकर वहां एक अंधेरे कमरे में पिछले 48 घंटों से बंधक बनाकर रखा गया था.

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता की शादी पिछले साल नोएडा के सेक्टर 39 में गौरव से हुई थी. लेकिन शादी के कुछ ही दिन बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. पीड़िता ने अपने पिता से इसकी शिकायत भी की.

लेकिन पीड़िता के मायके वालों को जब तीन दिन पहले 1 जून को पता चला कि उनकी बेटी अचानक गायब हो गई है तो उनके होश उड़ गए. पीड़िता के माता-पिता ने तुरंत अपनी बेटी के साथ कुछ गड़बड़ होने की शिकायत पुलिस से की. शिकायत में बताया गया कि उनकी बेटी गायब है और शक है कि ससुराल वाले उसकी हत्या कर सकते हैं.

हालांकि शिकायत दर्ज करने के बाद करीब 48 घंटे बाद पीड़िता का पता लगाया जा सका, वह भी तब जब पीड़िता के परिजन खुद पुलिस के साथ अपनी बेटी के ससुराल खोजबीन करने पहुंचे. पुलिस ने बताया कि फिलहाल पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे नोएडा के कैलाश अस्पताल के आईसीयू में रखा गया है.

Back to top button