ससुराल में महारानी की तरह राज करती हैं इन राशियों की लड़कियां

- in धर्म

हर लड़की की जिंदगी में एक ऐसा पल आता है, जब उसे पीहर छोड़कर ससुराल जाती है। पिता के घर में लाडों से पली राजकुमारी चाहती है कि ससुराल में भी उसे वही प्यार और सम्मान मिले, जो पिता के घर में मिलता था। वे चाहती हैं कि ससुराल में हर कोई उनकी बात मानें और वे भी महारानी की तरह राज करें। हालांकि, ज्योतिष के लिहाज से देखें, तो कुछ राशियां इसमें लड़कियों का साथ देती हैं। राशि से पता चल सकता है कि कौन सी राशि की लड़कियां ससुराल में राज करती हैं और किनका वर्चस्व ससुराल में रहता है। तो जानते हैं किस राशि की लड़कियों की ससुराल में भी धाक जमाती हैं।ससुराल में महारानी की तरह राज करती हैं इन राशियों की लड़कियां

कर्क राशि : इस राशि की लड़कियां जितनी भावुक होती है, उतनी ही जिद्दी भी होती हैं। अपने प्रेम और स्नेह से ये हर किसी को अपना बना लेती हैं। मगर, यदि उनके साथ कुछ गलत हो और ये किसी जिद्द पर आमादा हो जाएं, तो किसी को भी झुका सकती हैं। हालांकि, ऐसी जिद वाली स्थिति कभी कभार ही बनती है। घर परिवार के सभी निर्णय ये अपने आप लेती हैं। इनका पति भी इनकी हां में हां मिलाता है। इस राशि की लड़कियां प्यार या जिद जैसे भी हो, अपनी बात मनवा ही लेती हैं और ससुराल में राज करती हैं।

सिंह राशि : इस राशि के लोग जन्मजात लीडर होते हैं। हर काम को अपने हाथ में लेते हैं और किसी के भी सामने इन्हें झुकना पसंद नहीं होता है। सूर्य की राशि होने की वजह से इनके चेहरे और व्यक्तित्व में अलग ही तेज होता है। वैसे तो इस राशि की महिलाओं के पति उनसे खूब प्यार करते हैं। मगर, यदि परिस्थितियां प्रतिकूल भी हों, तो ये आक्रामक हो जाती हैं और सबकुछ अपने अनुकूल कर ही लेती हैं। हर कोई इनकी बात मानने को मजबूर हो जाता है। सर्वगुण संपन्न होने के कारण इस राशि की महिलाएं भी ससुराल में राज करती हैं।

कन्या राशि : कन्या राशि की लड़कियां यह अच्छी तरह से जानती हैं कि वे अपनी बात कैसे मनवा सकती हैं। बुध के प्रभाव वाली राशि होने से इस राशि की लड़कियां अपनी बातों से अपने पति को अपने काबू में कर लेती हैं और उनका पति भी हां में हां मिलाता है। ये लड़कियां इमोशनल ब्लैकमेल करने में भी आगे होती हैं। साथ ही ये अपने पति पर पूरी निगरानी भी रखती हैं। इनके पति इनके दीवाने होते हैं।

वृश्चिक राशि : इस राशि की लड़कियां चालाक होती हैं। चाहें कितनी भी विषम स्थितियां क्यों न हों, ये अपने पक्ष में हर किसी को खड़ा कर लेती हैं। इनमें हर काम को अपने हाथ में लेने की योग्यता और क्षमता होती है। यदि इनके साथ गलत किया जाए, तो ये साजिश करने में भी पीछे नहीं रहती हैं। साम, दाम, दंड, भेद चाहें जैसे भी हो, ये अपना काम बनवा ही लेती हैं। इनका पति इन्हें न तो कभी समझ पाता है और न ही कभी हावी हो पाता है। ससुराल में सिर्फ इनकी ही चलती है। पति हमेशा इनके साथ खड़ा रहता है।

धनु राशि : इस राशि पर गुरु का प्रभाव होता है। लिहाजा, उनका ज्ञान अद्भुत होता है। अपने ज्ञान से ये पूरे परिवार को अपना दीवाना बना लेती हैं। इसके अलावा ये जिस लक्ष्य पर निशाना साध लेती हैं, उसे सही तरीके से हासिल करने के लिए लग जाती हैं और जब तक उसे हासिल नहीं कर लें शांत नहीं बैठती हैं। पति भी उनके ज्ञान के आगे नतमस्तक हो जाते हैं और पत्नी की हां में हां मिलाते हैं। इस राशि की महिलाएं परिवार के हर सदस्य को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे