सर्वे में बड़ा खुलासा, इस मामले में फिर ‘विराट’ साबित हुई JIO

देश की दिग्गज और सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी जियो ने एक बार फिर सभी कंपनियों को पछाड़ते हुए अपने नाम को विराट साबित कर लिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि जियो रिलायंस जियो (Reliance Jio) धीरे-धीरे हर मामले में भी सभी कंपनियों को पछाड़ती जा रही है, अब उसने कॉल ड्रॉप (बात करते-करते कॉल का कट जाना) टेस्टिंग में सफलता हासिल कर अन्य सभी कंपनियों को पछाड़ दिया है.सर्वे में बड़ा खुलासा, इस मामले में फिर 'विराट' साबित हुई JIO

बता दें कि Jio को छोड़कर बाकी सभी टेलीकॉम ऑपरेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा राजमार्गों और रेल मार्गों पर किए गए कॉल ड्रॉप (बात करते-करते कॉल का कट जाना) टेस्टिंग में असफल हो गई है. इस सर्वे में केवल जियो ही सफल रही है. गुरुवार को इस सम्बन्ध में ट्राई ने जानकारी दी है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्र्ट्स के मुताबिक़, ट्राई ने जानकारी देते हुए कहा कि उसके द्वारा नियुक्त एजेंसी ने 8 राजमार्गों तथा तीन रेल मार्गों पर स्वतंत्र कॉल ड्रॉप टेस्ट किया. जहां वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी BSNL के 3G और 2G नेटवर्क चार राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर कॉल ड्रॉप मानक पर विफल रहे हैं. इसकी बाद परिणाम में सभी कम्पनियाँ असफल जबकि मुकेश अम्बानी की कंपनी जियो सफल साबित हुई. 

Back to top button