सर्दी भगाने के अलावा बैली फैट भी घटाने में कारगर हैं ये चीज 

हर कोई चाहता है कि वह फिट रहे। इसके लिए लोग तमाम कोशिश भी करते हैं। कोई डाइटिंग कर रहा है तो कोई जिम करता है, लेकिन इतनी मेहनत के बावजूद उनका बैली फैट जरा भी कम नहीं हो रहा। अगर आप भी हैं इस बात से परेशान है तो हम आपको एक आसान सा उपाय बता रहे हैं जिसे अपनाकर आप इससे निजात पा सकते हैं।सर्दी भगाने के अलावा बैली फैट भी घटाने में कारगर हैं ये चीज अपने बैली फैट को कम करने के लिए आपको जरूरत है विक्स वेपोरब की। विक्स वेपोरब के बारे में तो हम सभी अच्छे से जानते हैं। सालों से इसे सर्दी-जुकाम या सिर दर्द के लिए इस्तेमाल किया जाता आ रहा है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे इसे इस्तेमाल कर आप अपने बैली फैट को कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे इसका इस्तेमाल कर बैली फैट करें कम…

इसके लिए आपको विक्स और सरसों के तेल की जरूरत होगी। सरसो ऐसे गुणों से भरपूर होता है जो हमारे शरीर को गर्म करने में मदद करता है। वहीं विक्स में मैंथॉल और कपूर होता है जो एक्सट्रा फैट को कम करने में मदद करता है। तो सबसे पहले एक कटोरी में सरसों का तेल और एक चम्मच विक्स को मिक्स कर पेस्ट तैयह करें।

एक्सरसाइज करने जाने से पहले इस पेस्ट को लगाएं और फिर किसी Cling wrap से लपेट लें। ऐसा करने से सारी जगह पर गर्माहट पहुंचेगी। इसे लगाकर एक्सरसाइज करने पर आपके टमी से जल्दी चर्बी कम होगी। लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करने से आप 1 इंच तक चर्बी को कम कर सकते हैं। आखिर में हम आपको यह जरूर कहना चाहेंगे कि अगर आप इस नुस्खे को आजमाने का सोच रहे हैं तो एक बार अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Back to top button