समर वेकेशन बिताने के लिए जरुर जाये इस जगह पर…

गर्मी की छुट्टियां शुरु हो चुकी है. ज्यादातर लोग गर्मी की छुट्टियों में अपने परिवार के साथ कहीं ना कहीं घूमने का प्लान जरूर बनाते हैं. इस मौसम में लोगों को ठंडी जगहों पर जाना पसंद होता है. आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपनी छुट्टियों को इंजॉय करने के साथ-साथ ठंडक का भी मजा ले सकते हैं. समर वेकेशन बिताने के लिए जरुर जाये इस जगह पर...

1- नैनीताल गर्मियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है. नैनीताल में चारों तरफ पहाड़ और तालाब मौजूद है जो देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. 

2- कसौली एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. हिमाचल प्रदेश में मौजूद कसौली शहर घूमने के लिए आपको ज्यादा पैसों की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. यहां की शांति और हरियाली आपका मन मोह लेगी. 

3- अगर आप अपनी फैमिली के साथ छुट्टियां एंजॉय  करना चाहते हैं तो अल्मोड़ा जाए. यहां के ऊंचे पहाड़, नीला आसमान और साफ हवा आप की छुट्टियों के मजे को दोगुना कर देगी. 

4- धर्मशाला एक बहुत ही खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस है. गर्मियों के मौसम में भी ठंडा रहता है. यहां जाकर जाकर आप  बहुत ही सुकून के साथ अपनी गर्मी की छुट्टियां बिता सकते हैं.

Back to top button