खुशखबरी: हो गया सबसे बड़ा ऐलान, सभी के खातों में 10-10 लाख भेजेगी मोदी सरकार

नई दिल्ली: हाल ही में नोटबंदी के बाद बोलते हुए अरुण जेटली ने देश के लिए बड़ा एलान किया है। उन्होंने देश के हर आदमी को दस लाख के बीमे की बात कही है।खुशखबरी: हो गया सबसे बड़ा ऐलान, सभी के खातों में 10-10 लाख भेजेगी मोदी...

ऑनलाइन रेलवे टिकिट खरीदने पर भी डिस्काउंट कि बात कही है जिसमे रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी सरकार ने ऑनलाइन टिकट बुक करने वालो के लिए 10 लाख का एक्सीडेंट बीमा भी लागु किया है। MST सीजनल टिकट पर 0.5 % का डिस्काउंट दिया जाएगा। रेलवे के दूसरे पेमेंट पर मिलेगी 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

आजादी के नारों से गूंज उठा पाकिस्तान, हिल गए नवाज शरीफ

जेटली  ने और कई बड़े ऐलान किए।  जिसमे उन्होंने पेट्रोल पंप पर डिजिटल खरीददारी को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल खरीददार को 0.75 % कि छूट का आश्वासन दिया है। अगर आप डिजिटल तरीके से पेट्रोल या डीजल खरीदते है तो आपको  0.75 % कि छूट मिलेगी। 
वही देश में 4 .23 करोड़ किसानों को rupway किसान कार्ड दिया जायेगा। जिसे नाबार्ड इस कार्ड को जारी करेगा. जिसमे किसानों को इस कार्ड से सारी सुविधाएं मिलेगी। वही वे ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे। 10 हजार से अधिक आबादी वाले स्‍थान पर फ्री में POS मशीन लगाई जाएगी। 2000 तक के पेमेंट करने पर सर्विस टैक्स नही देना पड़ेगा।img_20161001040025rt
वहीं, इंश्योरेंस कंपनी के लिए भी ऑनलाइन पेमेंट कि बात कही गई है. जिसमे ऑनलाइन पालिसी खरीदने पर भी छूट दी गयी है। जिसमे जनरल इंश्योरेंस पर 10 % कि छूट दी जाएगी। वही लाइफ  इंश्योरेंस पालिसी पर 8% कि छूट दी जाएगी। FAST कार्ड और RF कार्ड के साथ नेशनल हाईवे और टोलप्लाजा पर ऑनलाइन पेमेंट करने पर 10% की छूट दी जाएगी। 

अभी-अभी: रूस पर हुआ सबसे बड़ा हमला; हिल गई पूरी दुनिया

सरकार ने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई पेमेंट को बढ़ावा दिया है. वही अरुण जेटली ने नोटबंदी के बाद देश कि व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए देश वासियो के साथ बैंक कर्मी को भी धन्यवाद दिया है।  इसके साथ ही यह सारी सुविधा 1 जनवरी 2017 से लागु की जाएगी।
liveindia.live से साभार…
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button