सब्जियों के फेस पैक से पाएं ग्लोइंग त्वचा

लगातार बढ़ते प्रदूषण का सबसे ज्यादा असर हमारी त्वचा पर होता है. प्रदुषण और धूल मिट्टी के कारण त्वचा ड्राई और बेजान हो जाती है. लडकियां अपनी त्वचा को ठीक करने के लिए महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती  हैं. पर हम आपको बता दें कि इन प्रोडक्ट्स का असर कुछ ही देर के लिए आपकी त्वचा पर रहता है. बाद में फिर आपकी त्वचा बेजान हो जाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे वेजिटेबल फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं. 

1- अपनी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए एक आलू को लेकर पीस लें. अब इसमें दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. पंद्रह मिनट के बाद अपने चेहरे को  गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस पैक को लगाने से आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.  

2- अपनी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने के लिए गाजर के फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसके लिए दो चम्मच गाजर के रस में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार इस पेस्ट को लगाने से आपकी स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

3- अजवाइन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह हमारी खूबसूरती को भी निखारने का काम करती है. अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए अजवाइन की पत्तियों को पीस लें. अब इसमें एक चम्मच बादाम का तेल और दो चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

Back to top button