क्या आप जानते हो? सबसे सस्ता कोका-कोला भारत में बिकता है

- in कारोबार

शीतल पेय कंपनी कोका कोला अगले साल दिसंबर तक दुनियाभर में अपने उत्पादन को 18 फीसदी तक बढ़ाने जा रही है जिनमें से सबसे ज्यादा 3 फीसदी हिस्सा एशिया और खासकर भारत में होगा। डियूच बैंक ग्लोबल कंज्यूमर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिविरेज जाएंट के ग्लोबल प्रेसिडेंट जेम्स क्विंसी ने ये घोषणा की।

ये भी पढ़े: मांस के लिए मवेशियों के कारोबार पर पाबंदी के दायरे से बाहर भैंस….
क्या आप जानते हो? सबसे सस्ता कोका-कोला भारत में बिकता है ये भी पढ़े:  पाक ने की सारी हदे पार, छात्रा ने ये काम करने से किया इंकार तो……….

भारत को लेकर जेम्स क्विंसी ने कहा कि भारत में शायद अबतक दुनिया का सबसे सस्ता कोक बाजार में बिक रहा है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि ग्रामीण बाजार तक पहुंच बनाने के लिए कोका कोला ने कीमतों को सिंगल डिजिट तक सीमित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि स्पलैश बार के जरिए वेंडर मात्र पांच रूपये में छोटे कप में कोका कोला समेत सभी ब्रांड जैसे थम्स अप, फैंटा, स्पराइट आदि बेच सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में साल 2013 में उन्होंने इसकी शुरूआत की थी जहां 31 महिलाएं स्पलैश बार चला रही थी जोकि अब बढ़कर 30000 से ज्यादा हो गई हैं जो हर रोज 1.5 मिलियन कप से ज्यादा कोका कोला बेचती हैं।

क्विंसी ने कहा कि कुछ उभरते हुए बाजारों से उन्हें काफी उम्मीदें थी लेकिन वहां से उन्हें निराशा हाथ लगी लेकिन भारत से उन्हें उम्मीद से कहीं ज्यादा सफलता मिली और यहां के स्पलैश बार से दुनिया का सबसे सस्ता कोल्ड ड्रिक खरीदा जा सकता है।

You may also like

अरुण जेटली ने कहा- NBFC में तरलता बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी सरकार

निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज