सबसे पहले प्राथमिकता शरीर के स्वास्थ्य की रक्षा है नए साल में इसे जीवन में उतारना है : PM मोदी

PM मोदी : वैक्सीन के वक्त पर अफवाहों का बाजार गर्म रहेगा. कुछ झूठ, अफवाह शुरू हो चुकी हैं. देश वासियों से आग्रह है कि अनजान दुश्मन के खिलाफ लड़ाई हैं. अफवाहों के खिलाफ सतर्क रहें. आनेवाले दिनों में स्वस्थ्य का जो अभियान चलेगा उसमें योगदान दें.

संक्रमण घट रहा है, लेकिन यह वायरस तेजी से चपेट में ले लेता है. इसलिए सैनिटाइजेशन और मास्क के मामले में ढील बिल्कुल भी नहीं देनी है. मैं पहले कहता था कि जबतक दवाई नहीं, ढिलाई नहीं…अब जब दवाई दिख रही है. अब कहता हूं कि दवाई भी, कड़ाई भी. दवाई आ गई तो भ्रम में मत रहना. 2021 का मंत्री रहेगा, दवाई भी , कड़ाई भी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

2021 में हमें भारत को और मजबूत करना है. हमारे यहां कहते हैं कि सबसे पहले प्राथमिकता शरीर के स्वास्थ्य की रक्षा है. सबसे पहले स्वास्थ्य की रक्षा करनी चाहिए. नए साल में इसे जीवन में उतारना है.

हम स्वस्थ्य रहेंगे तो देश स्वस्थ्य रहेगा. फिट इंडिया मूवमेंट सिर्फ युवाओं के लिए नहीं, सबके लिए है. बीमार होने के बाद जो परेशानी होती हैं, स्वस्थ्य रहने के लिए इतने प्रयत्न नहीं करने होते.

बीमारियां अब ग्लोबलाइज हो रही हैं. इसलिए हेल्थ सल्यूशन भी ग्लोबल होने चाहिए. एक साथ मिलकर काम करना होगा. अकेले कुछ नहीं होगा. भारत ने डिमांड के मुताबिक, एडाप्ट, इवोल्व और एक्सपेंड किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button