सबसे तूफानी मुकाबला, बन गए थे 825 रन, अंत में इस टीम ने मारी थी बाजी

नई दिल्ली ।। आज हम बात करेंगे साल 2009 में खेले गए सबसे तूफानी वनडे मुकाबले के बारे में। दोस्तों यह मुकाबला 15 दिसंबर 2009 को भारत और श्रीलंका के बीच राजकोट के मैदान पर खेला गया था।

इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और धोनी ने मिलकर ऐसा तूफान मचाया कि श्रीलंका के गेंदबाज उसमें उड़ गए। वीरेंद्र सहवाग ने 146 रनों की पारी खेली। सचिन तेंदुलकर ने 69 रनों की जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 72 रन बनाए। टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 414 रन बना डाले।
पढ़िए- भारतीय टीम के चयन को लेकर हरभजन सिंह ने उठाए सवाल, बताया ये ‘रहस्य’
415 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम के अपने बल्लेबाजों ने हिम्मत नहीं हारी और तूफानी शुरुआत कर डाली। श्रीलंकाई तूफानी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस मैच में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने 160 रनों की पारी खेली। लेकिन असली धमाल तो कुमार संगकारा ने मचाया, संगकारा ने मात्र 43 गेंदों पर 90 रन ठोक डाले जिस दौरान इनके बल्ले से 10 चौके और 5 छक्के निकले।
श्रीलंका ने 49 वें ओवर तक 7 विकेट के नुकसान पर 404 रन बना डाले थे और लक्ष्य के बेहद करीब पहुंच गए। लेकिन आख़िरी ओवर में आशीष नेहरा की खतरनाक गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके, भारतीय टीम ने अंत में 2 रनों से यह रोमांचक और घमासान मुकाबला जीत लिया।
फोटो- फाइल

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button