सनी देओल की इस हीरोइन की आज हो गई है ऐसी हालत, तस्वीरे देख यकीन नहीं कर पाएंगे आप

- in मनोरंजन

अक्सर बॉलीवुड में काम करने वाली अभिनेत्रियाँ कैमरे की लाइमलाइट जिन्दगी से दूर हो जाती है. हमें उनके बारे में कुछ भी पता नही चल पाता हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी सनी देवल के साथ मिलकर फिल्मों में धूम मचाया करती थी लेकिन आज ऐसी जिन्दगी जी रही है जिसे देखकर आप यकीन नही कर पायेंगे|हम बात कर रहे है  80 के दशक में कई हिट फ़िल्में  देने वाली खुबसूरत अभिनेत्री   मिनाक्षी शिषाद्री जिन्होंने अब  बॉलीवुड और फिल्मों से काफी दूरी बना ली हैं|

वो सार्वजनिक जगहों पर   भी कम दिखाई देती हैं. ऐसे में कुछ दिन पहले उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई जिसे देखकर हर कोई हैरत में   पड़ गये आपको जानकर हैरानी की मीनाक्षी के साथ काम करने कई बड़े अभिनेता भी मीनाक्षी को नही पहचान पाए|खबर के मुताबिक़ बढती उम्र का असर अब उनके शरीर से देखा जा सकता है. मीनाक्षी पहले की अपेक्षा काफी बदल गयी है. कुछ दिन पहले अभिनेता ऋषि कपूर ने उनकी तस्वीर को साझा करते हुए पूछा था कि आपने इन्हें पहचाना क्या? मैं तो नही पहचान पाया! जिसके बाद मीनाक्षी की चर्चा जोर शोर से होने लगी. बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने अपने दौर में लगभग सभी बड़े स्टार के साथ किया था.

1981 में मिस इंडिया बनीं मीनाक्षी के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई हिंदी फिल्म पेंटर बाबू से, जिसमें उनके साथ थे मनोज कुमार के भाई राजीव गोस्वामी इसके बाद सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेरने की जो अदा मीनाक्षी ने अपनाई, उसने लोगों को उनका कायल बना दिया|हीरो, मेरी जंग, विजय, शहंशाह, घायल, दामिनी एवं डुएट जैसी लाजवाब फिल्मों ने उनकी कामयाबी की दास्तान लिखी|15 साल के करियर में उन्होंने लगभग 80 फिल्मों में काम किया. स्टारडम के उस दौर में मीनाक्षी एक डायरेक्टर की दीवानगी से डरने लगी थीं  |22 जून 1990 को फिल्मी परदे पर आई मीनाक्षी की फिल्म घायल जो की एक ब्लाकबस्टर फिल्म साबित हुई थी, इस फिल्म से मीनाक्षी को कहा जाता है घायल के दौरान फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को अपनी हीरोइन से इश्क हो गया था.

मीनाक्षी ने राजकुमार संतोषी की मुहब्बत को कुबूल नहीं किया था और उनकी फिल्मों में काम करना जारी रखा. घायल के बाद दामिनी मीनाक्षी के करियर की सबसे अहम फिल्म साबित हुई. दामिनी के दमदार किरदार से मीनाक्षी ने माधुरी दीक्षित के स्टारडम को भी चुनौती दे दी थी| इस वक्त तक मीनाक्षी अपने करियर के टॉप पर थी लेकिन एक फैसला उनके लिए घातक साबित होने वाला था. साल 1996 में आई फिल्म घातक मीनाक्षी की आखिरी यादगार फिल्मी थी. इसी फिल्म के दौरान मीनाक्षी को पहली बार प्यार हुआ. फिल्मी पार्टी में एक सहेली ने मीनाक्षी को किसी से मिलवाया. वो अजनबी मीनाक्षी का सबसे जिगरी बन गया और मीनाक्षी फिल्मी चकाचौंध से दूर चली गईं. मीनाक्षी ने फिल्में छोड़ दी.

साल 1995 में ही मीनाक्षी ने अमेरिका में रहने वाले इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मायर से शादी कर ली थी. दोनों एक फिल्मी पार्टी में मिले थे. इश्क हुआ और दोनों ने गुपचुप शादी कर ली और आज मीनाक्षी के 2 बच्चें है और वो अपने परिवार के साथ खुश हैं साथ ही मीनाक्षी ने पति के सहयोग से अपने शौक पर भी ध्यान दिया और अमेरिका में एक डांसिंग स्कूल की शुरुआत की, जहां वह अपने सपनों को आकार दे रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’: बच्चों ने शाहिद कपूर के बेटे के लिए ये गिफ्ट देकर सबको कर दिया हैरान

एक्टिंग पर आधारित देश का जाना-माना रियलिटी शो