सट्टेबाजी का किंग है बुकी सोनू, पाकिस्तान से था कनेक्शन

- in अपराध

आईपीएल सट्टेबाजी मामले में फंसे सलमान खान के भाई अरबाज खान ने ठाणे क्राइम ब्रांच के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. अरबाज ने पुलिस पूछताछ में इस बात को भी माना कि वो बुकी सोनू जालान को पिछले पांच सालों से जानते थे. दरअसल सोनू ने ही अरबाज का नाम लिया था जिसके बाद ये सारे खुलासे हुए.  तो आइए जानते हैं कौन है सोनू जालान उर्फ लोनू मलाड और कैसे करता था सट्टेबाजी का काला कारोबार.

सोनू जालान को सट्टेबाजी का किंग भी कहते हैं, अपने हाई प्रोफाइल कनेक्शन के लिए जाने जाने वाले सोनू के डी कंपनी से भी रिश्ते बताए जाते हैं. अपने बड़े नेटवर्क की बदौलत सोनू आईपीएल में बेटिंग का खेल खेलता है.

कहा जा रहा है कि सोनू अपने क्लाइंट्स का स्टिंग ऑपरेशन भी करता था और इसी के जरिए वो अपने क्लाइंट्स को ब्लैकमेल भी किया करता था.  सोनू की लिस्ट में कई जाने माने नाम शामिल हैं. जो बेटिंग में शामिल थे.

सोनू का नाम आईपीएल बेटिंग के मामले में  2013 में भी सामने आया था जिसमें क्रिकेटर श्रीसंत का नाम उछला था. लेविश लाइफस्टाइल जीने वाले सोनू के पास कई फ्लैट्स हैं. सोनू को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है. फिक्सिंग और बेटिंग का इसका ये कारोबार पाकिस्तान से लेकर गल्फ कंट्रीज तक फैला हुआ है.

सात फेरे लेने के बाद प्रेमी के साथ भागी दुल्हन

पिछले 27 मई को मुंबई पुलिस ने आईपीएल में सट्टेबाजी के आरोप में सोनू जालान को गिरफ्तार किया था. सोनू ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि सट्टेबाजी के इस खेल में अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान भी शामिल हैं.

भारत में गैरकानूनी है सट्टा

आपको बता दें की भारत में सट्टा खेलने ग़ैरक़ानूनी है. यही वजह है कि इस मामले में अरबाज़ की मुश्किले बढ़ सकती हैं. इससे पहले साल 2013 में सट्टा लगाने के आरोप में मुंबई क्राइम ब्रांच ने अभिनेता विंदू दारा सिंह, चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मययप्पन को गिरफ्तार किया था.

जांच में सामने आए कई हाईप्रोफाइल नाम

सोनू जलान की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में जांच में कई हाई प्रोफ़ाइल नाम सामने आए, जिनमें से एक अरबाज़ खान का भी है. बताया जा रहा है कि अरबाज़ लगातार सोनू के संपर्क में थे. पुलिस ने जब सोनू के बैटिंग के हिसाब किताब की जानकारी ली तो पता चला की अरबाज़ ख़ुद सोनू के पास मैच पर पैसे लगाते थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हर दिन बॉयफ्रेंड को भेजती थी रूममेट्स की NUDE तस्वीरें, फिर एक दिन..

दुनियाभर में अपराध के मामले बढ़ते जा रहे