श्रीलंका में बड़ा संकट, एक बार फिर बम धमाके से दहला पूरा देश… इस बार तो…

श्रीलंका में अब तक के हुए सबसे बड़े आतंकी हमले को एक हफ्ता भी नहीं बीता है कि एक और धमाके की खबर है. गुरुवार सुबह श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी. दूर बम धमाके की आवाज़ सुनाई दी. हालांकि, धमाका किस तरह का है इस पर अभी पुलिस का आधिकारिक बयान आना बाकी है.

Loading...

आपको बता दें कि पिछले ही हफ्ते ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में कई जगहों पर 8 धमाके हुए थे, तभी से वहां पर सुरक्षा बढ़ाई गई हैं. लेकिन अब एक बार फिर धमाके की खबर हैरान करने वाली है.

बता दें कि आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (IS) ने ली है, जिसमें मरने वालों की संख्या 359 तक पहुंच गई है. जबकि घायलों की संख्या अब भी सैकड़ों में है.

श्रीलंका में हमले के बाद से सुरक्षा बढ़ाई गई है, अमेरिका की एजेंसी एफबीआई भी जांच में मदद कर रही है. अभी तक करीब 58 संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है और पूछताछ जारी है. पुलिस को लगातार संदिग्ध मोटरसाइकिल, फोन और सामान बरामद हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि अभी भी कई संदिग्ध सामग्री से लैस देश में घूम रहे हैं.

आतंकी मामलों में शामिल होने पर 37 नागरिकों को सऊदी अरब में दी गई फांसी

वहीं, कोलंबो के होटल शांगरिला में हुए धमाके के पीछे नेशनल तौहीद जमात का हाथ बताया जा रहा है. जिसका मास्टरमाइंड ज़हरान हाशिम था. हाशिम ने ही होटल में घुस खुद को उड़ा लिया था. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह डॉ. ज़ाकिर नाईक से प्रभावित था.

गौरतलब है कि श्रीलंका में आतंकी हमले से पहले भारत ने अलर्ट भेजा था. श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने भी बुधवार को बयान दिया था कि भारत ने जो जानकारी भेजी थी, वह कभी हमारे प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे तक नहीं पहुंच पाईं. ये इनपुट राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को मिला था, जिसपर उन्होंने जांच करने का भरोसा जताया था. लेकिन प्रधानमंत्री और रक्षा एजेंसियों को इनके बारे में सूचित नहीं किया.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com