शेयर बाजार में मामूली बढ़त, सेंसेक्स 18 अंक ऊपर, निफ्टी 10780 के करीब

- in कारोबार

बुधवार की शानदार तेजी के बाद गुरुवार को शेयर बाजारों ने सुस्त शुरुआत की है. सेंसेक्स और निफ्टी में हल्की बढ़त देखने को मिल रही है. ओपेक देशों की वियाना में होने वाली बैठक से पहले बाजार पर दबाव है. कच्चे तेल में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कल से वियना में तेल उत्पादक देशों की 2 दिन की बैठक होनी है. इससे पहले अमेरिकी बाजारों में भी मिला-जुला कारोबार देखने को मिला था. कल के कारोबार में डाओ जोंस लगातार 7वें दिन गिरकर बंद हुआ. वहीं, एशियाई बाजारों में कमजोरी रही. गुरुवार को कारोबार की शुरुआत में एसजीएक्स निफ्टी भी लाल निशान में कारोबार कर रहा था. शेयर बाजार में मामूली बढ़त, सेंसेक्स 18 अंक ऊपर, निफ्टी 10780 के करीब

सेंसेक्स-निफ्टी भी सुस्त
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में हल्की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. निफ्टी 10780 के आसपास नजर आ रहा है. वहीं, सेंसेक्स 35565 के आसपास दिखाई दे रहा है. आज के कारोबार में स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी सुस्ती दिख रही है. हालांकि ये इंडेक्स हरे निशान में बने हुए हैं. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.06 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 16670 के आसपास पहुंच गया है. वहीं, बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.04 फीसदी बढ़कर कारोबार कर रहा है.

सेंसेक्स में 18 अंक की तेजी
फिलहाल, सेंसेक्स 18 अंक यानि 0.05 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 35565 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 5.80 अंक की मामूली बढ़त के साथ 10780 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है. रियल्टी, ऑटो और आईटी शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव देखने को मिल रहा है. 

रियल्टी इंडेक्स में दबाव
बीएसई का रियल्टी इंडेक्स 0.14 फीसदी टूट गया है, जबकि निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 0.10 फीसदी, फार्मा इंडेक्स में 0.58 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.36 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स में 0.62 फीसदी और ऑटो इंडेक्स में 0.20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

बैंक निफ्टी में मामूली बढ़त
कारोबार में पीएसयू बैंको में भारी बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.11 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 26,598.60 के स्तर पर नजर आ रहा है. हालांकि, आज प्राइवेट बैंक और एनर्जी शेयरों में थोड़ी खरीदारी आई है. निफ्टी का प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.28 फीसदी बढ़ गया है. वहीं, एनर्जी इंडेक्स 0.13 फीसदी की बढ़त दिखा रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मारूति की कारों का जलवा बरकरार, ये लो बजट कार रही नंबर वन

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई)