शुजात बुखारी हत्याकांड में मिली बड़ी सफलता, एक संदिग्ध हुआ गिरफ्तार

श्रीनगर में राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. हत्‍या मामले के चौथे संदिग्‍ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. संदिग्ध से पुलिस ने उस बंदूक को भी बरामद किया है, जिसे उसने मौका ए वारदात से उठाया था. यह जानकारी कश्‍मीर के आईजी एसपी पानी ने दी. गिरफ्तार संदिग्ध का नाम ज़ुबैर कय्यूम बताया जा रहा है. हालांकि, अभी बाकी तीन संदिग्धों की पुलिस को तलाश है.शुजात बुखारी हत्याकांड में मिली बड़ी सफलता, एक संदिग्ध हुआ गिरफ्तार

शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने बताया कि शुजात बुखारी की हत्या एक आतंकी कार्रवाई है. इस मामले की जांच एसआईटी करेगी. इससे पहले जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने पत्रकार बुखारी की हत्या में चौथे संदिग्‍ध के बारे में खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि जिस जगह पर शुजात बुखारी को गोली मारी गई थी, वहां का एक वीडियो सामने आया है जिसमें चौथा संदिग्ध दिख रहा है.

चौथा संदिग्ध शुजात बुखारी की बॉडी के पास ही खड़ा है और वहां पर तुरंत मौका देखते ही पिस्टल उठाकर भाग जाता है. वीडियो में ऐसा लग रहा है कि शुरू में तो चौथा संदिग्ध पहले मदद करने का नाटक कर रहा है और जैसे ही वहां पर भीड़ बढ़ जाती है तो वह मौका देखते ही पिस्टल उठाकर भागने की कोशिश करता है.

पहले तीन आतंकियों का नाम आया था सामने

पुलिस के मुताबिक, आतंकी शुजात बुखारी को मारने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते थे और इसीलिए उन पर ताबड़तोड़ 15 गोलियां दागी गई थीं. शुजात बुखारी की हत्या के बाद सामने आए संदिग्ध बाइक सवार हमलावरों की पहचान कर ली गई थी. तीनों लश्कर के आतंकी हैं. उनकी पहचान अबू उसामा, नवीद जट और मेहराजुद्दीन बंगारू के रूप में हुई है.

बता दें कि श्रीनगर में गुरुवार की शाम तीन बाइक सवार आतंकियों ने शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी. जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की शाम वह श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव में स्थित अपने ऑफिस से एक इफ्तार पार्टी में शरीक होने के लिए निकले थे. तभी उन पर यह जानलेवा हमला हुआ. हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई.

Back to top button