शिवसेना ने दी बीजेपी को बहिष्कार की धमकी, दोनों पार्टियों में मधुर नहीं…

सांसद रवींद्र गायकवाड पर एअर इंडिया की पाबंदी को लेकर शिवसेना झुकने को तैयार नहीं है और अब बीजेपी ने अपनी सहयोगी पार्टी को सुलह के संकेत दिए हैं.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को फोन किया. उन्होंने ठाकरे को 10 अप्रैल को होने वाली एनडीए की बैठक का न्योता दिया. बैठक 10 अप्रैल को दिल्ली में होनी है.

अभी अभी: सीएम योगी ने युवाओं को दिया बड़ा तोहफा, खुशी से झूमा पूरा यूपी

विनोद खन्ना की हालत देख भावुक हुए इरफान, कहा- जरूरत पड़ी तो कर दूंगा अंगदान

शिवसेना ने दी थी बहिष्कार की धमकी

इससे पहले शिवसेना ने कहा था कि अगर रवींद्र गायकवाड की हवाई यात्रा से पाबंदी नहीं हटी तो वो इस बैठक का बहिष्कार करेगी. पार्टी ने मुंबई से एअर इंडिया की उड़ानों को बाधित करने की भी धमकी दी थी. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि एअर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटने पर रवींद्र गायकवाड के खिलाफ कत्ल की कोशिश का मामला दर्ज नहीं हो सकता.

वहीं, गायकवाड ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को चिट्ठी लिखकर घटना पर खेद जाहिर किया था. गायकवाड संसद से माफी मांगने पर तो राजी हुए लेकिन उन्होंने एअर इंडिया से माफी मांगने से इनकार कर दिया था.

लोकसभा में गूंजा था मसला

गुरुवार को शिवसेना ने इस मसले पर लोकसभा में जमकर हंगामा किया. गायकवाड ने इस मसले पर संसद में बयान दिया. उनका दावा था कि उनपर लगी पाबंदी बतौर सांसद उनके अधिकारों का हनन है. मामले पर शोर-शराबा इतना बढ़ा कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई थी.

दोनों पार्टियों में मधुर नहीं रिश्ते

हालांकि रवींद्र गायकवाड को लेकर उपजा विवाद इकलौता मसला नहीं है जिसे लेकर शिवसेना और बीजेपी के बीच रिश्तों में कशीदगी है. शिवसेना महाराष्ट्र में फडनवीस सरकार पर अक्सर निशाना साधती रही है. हाल ही में हुए स्थानीय चुनावों में भी दोनों पार्टियों के बीच दरार खुलकर सामने आई थी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button