शास्त्रों के अनुसार आपकी किस्मत बदल सकती हैं आपके घर में रखी हल्दी

हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से घर की सुख समृद्धि बनी रहती है और देवी देवता प्रसन्न हो जाते हैं. गणेश जी की पूजा में बहुत सी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप इन चीजो को अपने घर में रखते हैं तो आपके जीवन से धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं. शास्त्रों के अनुसार आपकी किस्मत बदल सकती हैं आपके घर में रखी हल्दी

1- गणेश जी की पूजा में हमेशा हल्दी की गांठ का प्रयोग किया जाता है. पूजा के बाद इस हल्दी की गांठ को अपनी तिजोरी या पर्स में रखें. इससे आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. 

2- पूजा में प्रयोग की जाने वाली सुपारी को गणेश जी का प्रतीक माना जाता है. पूजा के बाद इस सुपारी को अपने घर के मंदिर में या पर्स में रखें. 

3- गणेश जी की पूजा में लाल धागे का भी इस्तेमाल किया जाता है. इस धागे को आप पूजा के बाद अपनी तिजोरी में रखें. ऐसा करने से आपकी तिजोरी में  हमेशा धन भरा रहेगा. 

4- गणेश जी की पूजा में चावल खास रूप से चढ़ाए जाते हैं. पूजा के बाद इन चावलों को एक कपड़े में बांधकर किसी पवित्र स्थान पर रखें. ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति बनी रहती है.

Back to top button