शादी के लिए कमाल की साबित होती हैं इन राशियों की जोड़ी!

- in जीवनशैली

राशियां एक ऐसा जरिया है जिसके जरिए हम अपने व्यक्तित्व, जीवनशैली और अपने भविष्य के बारे में कई सारी बातें जान सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपना परफेक्ट पार्टनर चुनने में भी आपको राशि की मदद लेनी चाहिए.

शादी के लिए कमाल की साबित होती हैं इन राशियों की जोड़ीअगर आप चाहते हैं कि आपकी आपके पार्टनर के साथ परफेक्ट मैच बने और आप दोनों के रिश्ते में कोई तकरार नहीं आए तो आपको अपने पार्टनर की राशि भी जरूर देख लेनी चाहिए. कुछ ऐसी राशियां होती हैं जिनका मेल बहुत ही परफेक्ट होता है जबकि कुछ राशियों का मेल बेहद बुरा साबित होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर राशि के जातकों का स्वभाव अलग-अलग होता है और विपरीत स्वभाव वाले जातकों का मेल होने पर रिश्ते में तकरार बढ़ने की संभावना ज्यादा होती है.

हालांकि हर रिलेशनशिप में कमिटमेंट चाहिए इसलिए जिस रिश्ते में आप भावनात्मक निवेश करेंगे और एक-दूसरे को समझने लगते हैं तो आपका बिगड़ता रिश्ता भी सुधर सकता है.  फिलहाल जानते हैं कि आपकी राशि की बेहतर जोड़ी किस राशि के साथ बनेगी…

मेष राशि के जातक प्यार और जिंदादिली से भरपूर होते हैं. ये बहुत ही एक्सट्रोवर्ट होते हैं और उत्साही प्रकृति के भी. इन्हें हमेशा कुछ नया और अलग करने की इच्छा होती है. मेष राशि को स्वतंत्रता भी बहुत ज्यादा प्यारी होती है और शादी के बाद भी इन्हें अपनी स्वतंत्रता में दखल बर्दाश्त नहीं होता है. इन्हें अपने जैसा ही पार्टनर चाहिए. इस हिसाब से मेष राशि वालों की सिंह, धनु और वृश्चिक राशि वालों के साथ शादी करनी चाहिए.

वृष-सिंपल और डाउन टु अर्थ वृष राशि के लोगों को ऐसा कोई चाहिए जो इनके साथ भावनात्मक स्तर से जुड़ सके. वृष राशि के लोग चाहते हैं कि उन्हें कोई ऐसा मिले जो उनकी खूब केयर करें और जो इन्हें हमेशा प्यार कर सके. इसलिए इन्हें कर्क, मीन या कन्या राशि वालों के साथ शादी करनी चाहिए

मिथुन-मिथुन राशि के जातक बहुत ही बुद्धिमान होते हैं और वक्तव्य की कला को पसंद करते हैं. इनके लिए इंटेलिजेंस और नॉलेज सबसे जरूरी फैक्टर हैं. ये दोनों गुण ही इन्हें सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं. इन्हें कोई ऐसा चाहिए जो हर परिस्थिति में ढल सके और उसका सामना कर सके. इसलिए इन्हें सिंह, तुला या मिथुन राशि वालों के साथ अपनी जोड़ी बनानी चाहिए.

कर्ककर्क राशि के लोगों से ज्यादा कोई और इमोशनल हो ही नहीं सकता. ये बहुत ही ईमानदार होते हैं और अपने पार्टनर पर भावनात्मक तौर पर बहुत ज्यादा निर्भर होते हैं. ये ऐसा पार्टनर खोजते रहते हैं जो इन्हें इसी गंभीरता से ले. कर्क, वृश्चिक, कन्या या वृष राशि के साथ इनकी जोड़ी सुपरहिट साबित होती है.

सिंह-सिंह राशि वालों को अटेंशन मिलने पर बहुत अच्छा लगता है. इन्हें दुलार पाना पसंद होता है.  इन्हें ऐसे पार्टनर की तलाश रहती है जो इन्हें किसी राजकुमार या राजकुमारी की तरह ट्रीट करें. इन्हें अपने पार्टनर से प्यार की उम्मीद होती है और ये चाहते हैं कि इनका पार्टनर इन्हें बखूबी समझें. सिंह राशि के लोगों के लिए धनु, तुला या मेष राशि के जातक अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं.

कन्या-कन्या राशि वाले हर चीज में परफेक्शन चाहते हैं. ये बहुत साहसी और मानसिक तौर पर बहुत मजबूत होते हैं. इन्हें अपने पार्टनर में इंटेलिजेंस, ह्यूमर, मैच्योरिटी और संवेदनशीलता चाहिए. इस राशि के लोगों के लिए कर्क, वृश्चिक और मकर राशि के साथ जोड़ी बनाना अच्छा रहेगा.

तुला-तुला राशि वाले बहुत ही संतुलित जीवन पसंद होता है. इन्हें ऐसे शख्स पसंद होते हैं जो काम भी मेहनत से करें और पार्टी भी जमकर. इनके लिए सबसे बेहतर जीवनसाथी सिंह, कुंभ या तुला राशि के जातक होते हैं.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों को किसी भी परिस्थिति में ढल जाने के लिए जाना जाता है. दूसरी तरफ, वृश्चिक राशि के लोग चालाक और इंटेलिजेंट होते हैं. इन्हें अपने भावी पार्टनर में सेंसुअलिटी औऱ इंटेलिजेंस दोनों का मिश्रण चाहिए. इन्हें अपनी उम्र से बड़े और ज्यादा अनुभवी शख्स में दिलचस्पी होती है. कर्क और मकर राशि के जातक वृश्चिक राशि के साथ जोड़ी बनाए तो पावरफुल कपल बन सकते हैं.

धनु-धनु राशि के लोग अपने चाहने वालों के करीब होना पसंद करते हैं. अपने पार्टनर में इन्हें जीवनसाथी, एक दोस्त और एक गाइड सब चाहिए. इन्हें ऐसे लोग पसंद आते हैं जो इन्हें इनके स्वाभाविक रूप में चाहते हैं. इनके लिए कुंभ, सिंह या मेष राशि के साथ शादी करनी चाहिए.

मकर-मकर राशि के लोग ना केवल बहुत मेहनती होते हैं बल्कि अगर इन्हें दूसरों की खुशी के लिए कुछ कदम ज्यादा चलना पड़ जाए तो ये चल पड़ते हैं. इन्हें अपने पार्टनर में भी यही खूबी चाहिए. इन्हें ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो महात्वाकांक्षी हो, सफल और साहसी हो. इनके लिए वृश्चिक, मीन, या कन्या राशि में से पार्टनर चुनना चाहिए.
कुंभ-कुंभ राशि के लोग सादा और आजादी पसंद होते हैं. इन्हें वाइल्ड और फ्री स्पिरिट वाला पार्टनर चाहिए. जो बहुत ज्यादा जजमेंटल ना हो. धनु, तुला या मेष राशि में इन्हें परफेक्ट जीवनसाथी मिल सकता है.

मीन राशि-मीन राशि के लोग बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. साथ ही बहुत ही व्यवस्थित भी. ये बहुत संवेदनशील होते हैं और इसलिए इनके लिए इमोशनल साइड को संभालने वाला पार्टनर उपयुक्त होता है. मीन राशि के लोगों की वृश्चिक, वृष या कर्क राशि के जातकों के साथ बेहतर जोड़ी बनती है.

 

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक