इस देश की लड़की से शादी करने पर हर महीने मिलेंगे तीन लाख रूपए…

- in ज़रा-हटके

शादी का लड्डू ऐसा जो खाए वह पछताए और जो न खाए वो भी पछताए। लेकिन इस बार शादी का ऐसा लड्डू मिल रहा है जिसे न खाने वाला ही पछताएगा, क्योंकि अगर आप ये लड्डू खा लेंगे तो जिन्दगी भर आपको जॉब करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, खबर मिली थी कि आइसलैंड की लड़की से शादी करने पर यहां की सरकार की तरफ से आपको हर महीने 3 लाख रूपये मिलेंगे। साथ ही इस देश की नागरिकता भी फ्री में दी जाएगी। इसकी मुख्य वजह देश में मर्दों की कम जनसंख्या बताई जा रही थी। शादी करने पर हर महीने मिलेंगे तीन लाख रूपए… शादी करने पर हर महीने मिलेंगे तीन लाख रूपए…

आइसलैंड सरकार ने दिया ऑफर

एक वेबपोर्टल से मिली जानकारी के अनुसार, इस ऑफर के तहत लड़के को अपनी मनपंसद लड़की को चुनकर शादी करनी होगी और उसी देश में बसना होगा। इस ऑफर में नॉर्थ अफ्रीका के लोगों को ज्यादा प्रेफरेंस दिया जाएगा। लेकिन वायरल हो रही इस खबर की सच्चाई कुछ और ही है। क्या सच मे यहां लड़कियों से शादी करने पर मिलते हैं 3 लाख रु महीना।

हालांकि इस खबर की सच्चाई इसके उलट है। दरअसल, इसके बारे में किसी शख्स ने ‘द स्पिरिट व्हिसपर्स’ (The Spirit Whispers) नाम के एक ब्लॉग पर लिखा था, जिसके बाद कई वेबसाइट्स ने इसे खबर बनाकर छाप दिया। इतना ही नहीं, खबर के बाद आइसलैंड की कई लड़कियों ने दूसरे देश के अनजान लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजना शुरू कर दिया था। ऐसे में लोगों को लगने लगा कि वहां की सरकार ने वाकई में ऐसी घोषणा की है।

 यह भी पढ़े: हॉट लड़कियों के मस्त ब्रेस्ट को लेकर झनाटेदार तथ्य

हालांकि, बाद में वहां की सरकार ने इस बात से इनकार कर दिया। साथ ही दूसरे देश के लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने वाली लड़कियों पर कार्रवाई भी की। बता दें कि दुनिया में आइसलैंड की गिनती बेस्ट टूरिस्ट प्लेसेज में होती है। इस ठंड देश में ब्लू लगून, गुलफोस, गोल्डन सर्कल जैसी जगहें टूरिस्टों को काफी आकर्षित करती है। यहां की लड़कियां भी काफी खूबसूरत होती हैं। ऐसे में आगे की स्लाइड्स में आप यहां की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की फोटोज भी देख सकते हैं।

फेक खबर और फोटोज की जांच करने वाली साइट snopes.com ने इसे फेक करार दिया है। इस वेबसाइट के मुताबिक, आइसलैंड में 1007 पुरुषों पर महिलाओं की जनसंख्या 1000 है। वहीं, वायरल हो रही खबर में बताया जा रहा है कि लड़कियों की संख्या ज्यादा है, जो कि गलत है।

You may also like

हज़ारों साल पहले गायब हो गया था ये शहर, इस तरह आया सामने…

कई बार ऐसी चीज़ों सामने आ जाती हैं